UP पुलिस भर्ती 2021: 1 जून से शुरू होगी 1329 सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP पुलिस भर्ती 2021: 1 जून से शुरू होगी 1329 सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश पुलिस में सब-इंस्पेक्टर एवं असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर


पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 1 जून से शुरू हो रही है।

 इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इन रिक्तियों के लिए कल से आवेदन कर सकेंगे। 

अभ्यर्थी इन रिक्तियों के लिए यूपी पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। कुल रिक्तियों की संख्या 1329 है।

 दरअसल, कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई स्थिति के कारण पहले इन रिक्तियों के लिए आवेदन की प्रारंभिक तिथि को आगे बढ़ा दिया गया था।

 इन रिक्तियों के लिए बार-बार तारीखों में बदलाव हो रहा था और अब अभ्यर्थी कल से इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे।

 यूपी पुलिस एएसआई 2021 भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता, उम्र सीमा, पदों की संख्या, एप्लीकेशन प्रक्रिया एवं सैलरी अन्य की जानकारी अभ्यर्थी आगे पढ़ सकते हैं।

कुल 1329 रिक्तियों में से 624 पद यूपी पुलिस क्लर्क, 358 पद यूपी पुलिस अकाउंट्स और 295 पद पुलिस सब-इंस्पेक्टर (गोपनीय) के हैं। 

इन रिक्तियों के लिए अधिसूचना 23 मार्च को जारी हुई थी। पहले इन पदों के लिए 1 मई से लेकर 15 मई तक आवेदन होने थे, लेकिन कोरोना वायरस के कारण उस वक्त इनको टाल दिया गया था और आवेदन की प्रारंभिक तिथि और आखिरी तिथि को आगे बढ़ा दिया गया था।

इन रिक्तियों के लिए अभ्यर्थी 1 जून से लेकर 31 जून तक आवेदन कर सकेंगे। अभ्यर्थियों को इन 1329 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा और उसके बाद आवेदन शुल्क भरना होगा।

 असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (क्लर्क) पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

 इसके अलावा, हिंदी टाइपिंग स्पीड 25 WPM और अंग्रेजी टाइपिंग स्पीड  30 WPM होनी चाहिए। 

इसी तरह, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (अकाउंट्स) पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास स्नातक डिग्री के साथ ही हिंदी टाइपिंग की गति 15 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए।

 पुलिस सब-इंस्पेक्टर (गोपनीय) पदों के लिए  हिंदी टाइपिंग स्पीड 25 शब्द प्रति मिनट और अंग्रेजी टाइपिंग 30 शब्द प्रति मिनट मांगा गया है।

इन रिक्तियों के लिए 21 से 28 साल तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad