परिषदीय स्कूलों में तैनात शिक्षकों, शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों की शीघ्र ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की तैयारी, देखें डिटेल्स - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

परिषदीय स्कूलों में तैनात शिक्षकों, शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों की शीघ्र ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की तैयारी, देखें डिटेल्स

बलिया : बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय स्कूलों में तैनात


शिक्षकों, शिक्षामित्रों एवं अनुदेशकों की शीघ्र ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की तैयारी हो रही है। 

इसके लिए विभागीय गतिविधियां तेज हो गई हैं। हालांकि शिक्षकों का एक बड़ा धड़ा इस परीक्षा के विरोध में खड़ा होने का मूड बना रहा है।

बीएसए शिव नारायन सिंह ने जनपद के समस्त प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक के शिक्षकों की उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना मिशन प्रेरणा के अंतर्गत शिक्षकों को उपलब्ध कराई गई शिक्षक हस्तपुस्तिका आधारशिला, ध्यानाकर्षण एवं शिक्षण संग्रह पर आधारित ऑनलाइन प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन करने के लिए समिति का गठन किया है।

 वहीं, परीक्षा को लेकर अभी से शिक्षकों के माथे पर शिकन आने लगा है। कुछ तो तैयारियों में भी जुट गए हैं।

 इस प्रतियोगिता में बेसिक शिक्षा विभाग के समस्त शिक्षक, अनुदेशक, शिक्षामित्रों को प्रतिभाग करना अनिवार्य होगा।

समय-समय पर पाठ्यक्रमों में हो रहे परिवर्तन के लिहाज से इस प्रकार प्रकार की परीक्षाएं आयोजित की जाती है, जिसका उद्देश्य अध्यापकों में नए पाठ्यक्रमों को लेकर रुचि पैदा करना होता है।

 इसका संबंधित की सेवा से कोई लेना देना नहीं है। जिले में शीघ्र ही परीक्षा की तिथियों की घोषणा की जाएगी। 

आवश्यक तैयारियां चल रही है। शिव नारायन सिंह, बेसिक शिक्षा अधिकारी, बलिया।

महिला शिक्षक संघ ने किया विरोध का ऐलान

महिला शिक्षक संघ की जिलाध्यक्ष रंजना पांडेय ने कहा कि मिशन प्रेरणा के तहत ऑनलाइन परीक्षा, लेना दोहरी मानसिकता का द्योतक है। इसका मुखर विरोध किया जाएगा। 

कहा कि कई शिक्षक ऐसे है, जो रिटायर्डमेंट के कगार पर है। और उन्हें ठीक से एंड्रायड फोन चलाने भी नहीं आता, ऐसे में वो कैसे ऑनलाइन परीक्षा देंगे। 

यह शिक्षकों को मानसिक तौर पर परेशान करने का हथकंडा मात्र है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad