जल्द नियुक्ति देने की मांग को लेकर STET अभ्यर्थियों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन पर हुई कार्रवाई - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

जल्द नियुक्ति देने की मांग को लेकर STET अभ्यर्थियों का हंगामा, पुलिस ने किया लाठीचार्ज, प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन पर हुई कार्रवाई

माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) 2019 में उत्तीर्ण


अभ्यर्थियों ने अलग-अलग मांगों को लेकर मंगलवार की सुबह जमकर प्रदर्शन किया। 

अभ्यर्थी जल्द से जल्द नियुक्ति की मांग को लेकर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी के आवास का घेराव करने पहुंच गये। इसी बीच सचिवालय ईको पार्क के पास भारी संख्या में पुलिस बल ने उन्हें रोक दिया।

 काफी देर तक नारेबाजी करते रहे। पुलिस के समझाने के बावजूद एसटीईटी अभ्यर्थी पीछे नहीं हटे।

 अंत में प्रदर्शकारियों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें तितर-बितर कर दिया। लाठीचार्ज होने पर भागने के दौरान कई अभ्यर्थियों को चोटें आयीं। सुबह से ही एसटीईटी अभ्यर्थी सचिवालय परिसर के बाहर जमा होने लगे थे।

 वहीं हड़ताली मोड़ के पास भी सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी मौजूद थे। दूसरी ओर लाठीचार्ज के विरोध में अभ्यर्थी गर्दनीबाग धरनास्थल पर पहुंच गये।

 इसके बाद वहां से भी उन्हें हटाया गया। शिक्षा सुधार रोजगार के बैनर तले तमाम अभ्यर्थी जल्द से जल्द नियोजन को लेकर पहुंचे थे।

मोबाइल टूटा, सिर में लगी चोट

शिक्षा सुधार रोजगार संघ के अध्यक्ष और अभ्यर्थी नीरज कुमार ने बताया कि लाठीचार्ज में 50 से अधिक अभ्यर्थियों को चोटे आयी हैं। 

आरोप लगाया कि पुलिस ने महिला अभ्यर्थियों पर भी लाठीचार्ज किया। अभ्यर्थी धमेंद्र कुमार यादव ने बताया कि उसका मोबाइल टूट गया। 

नीरज कुमार ने बताया कि उनके सिर और पांव में गंभीर चोट लगी हैं। पुष्पा कुमारी, अभिनव कुमार तिवारी, सोनी कुमारी, खुश कुमारी, रूपा कुमारी को चोट आयी है।


प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन पर हुई कार्रवाई

उधर, प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन करने और कोविड-19 आपदा के तहत लगे प्रतिबंध को तोड़ने के खिलाफ अभ्यर्थियों पर सचिवालय थाने में केस दर्ज किया गया है। 16 को पुलिस गिरफ्तार कर थाने ले गयी है। 

सचिवालय थानेदार सीपी गुप्ता ने बताया कि 16 नामजद व ढाई सौ अज्ञात पर केस दर्ज किया गया है। 

बक्सर के अजय कुमार, रोहतास के अक्षय कुमार तिवारी, धनजी यादव और पंकज कुमार, भोजपुर के धीरेंद्र कुमार यादव, भभुआ के वीरभद्र कुमार, मोहनियां के अनिल कुमार, जगदीशपुर के प्रदीप कुमार सिंह, भोजपुर के केडी लाल पासवान, आरा के भीम कुमार यादव आदि को पुलिस पकड़ कर थाना ले गयी।


शिक्षक संगठनों ने की निंदा

एसटीईटी अभ्यर्थी पर लाठीचार्ज की शिक्षक संगठनों ने निंदा की है।

 टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष मार्कण्डेय पाठक और प्रदेश प्रवक्ता अश्विनी पांडेय ने कहा कि पुलिस द्वारा लाठीचार्ज दुर्भाग्यपूर्ण है। 

वहीं टीईटी शिक्षक संघ के प्रदेश संयोजक अमित विक्रम ने बताया कि सभी एसटीईटी पास अभ्यर्थियों को नौकरी की गारंटी मिले, नहीं तो उग्र आंदोलन होगा।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad