UP में 53 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती प्रक्रिया जारी, अब तक 28 जिलों ने जारी किया भर्ती का विज्ञापन, 03 जुलाई 2021 तक सभी जिलों में विज्ञापन जारी करने के निर्देश - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP में 53 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती प्रक्रिया जारी, अब तक 28 जिलों ने जारी किया भर्ती का विज्ञापन, 03 जुलाई 2021 तक सभी जिलों में विज्ञापन जारी करने के निर्देश

लखनऊ :  प्रदेश में आंगनबाड़ी, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और

सहायिकाओं के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। अब तक 28 जिलों ने इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया है।

 प्रदेश के सभी 75 जिलों में तीनों श्रेणी के लगभग 53 हजार पदों पर भर्ती होनी है। 

तीन जुलाई तक सभी जिलों को विज्ञापन जारी करने के निर्देश दिए गए हैं।

गौरतलब है कि पिछले 10-2 साल से आंगनबाड़ी व सहायिकाओं के पदों पर भर्ती नहीं हो पाई है। इससे प्रदेश के सभी जिलों में तीनों श्रेणी के लगभग 53 हजार से अधिक पद रिक्त हैं।

 राज्य सरकार ने चुनावी साल को देखते हुए सभी जिलों में आंगनबाड़ी के रिक्त पदों पर भर्ती करने का निर्देश दिया था।

 इसके मद्देनजर बाल विकास विभाग ने 29 जनवरी को ही भर्ती की प्रक्रिया का निर्धारण करते हुए चयन समिति का गठन कर दिया था।

 साथ ही सभी जिलों को आनलाइन आबेदन के लिए प्रारूप भी उपलब्ध कराए गए थे। लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण की वजह से भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हो पाई थी।
 
आईसीडीएस निदेशालय ने भर्ती प्रक्रिया शुरू करते हुए सभी जिलों को अपने-अपने जिलों की परियोजनाओं पर रिक्त पदों के मुताबिक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने को कहा था।

 इसी कड़ी में जिले के स्तर विज्ञापन जारी होने लगे हैं। विज्ञापन जारी करने के 45 दिन के भीतर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने को कहा गया है। इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को अपने- अपने जिलों का विज्ञापन को देखना होगा।

 आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा विभिन्‍न जिलों के लिए एक ही कॉमन अप्लीकेशन पोर्टल के माध्यम से आवेदन करना होगा।

जिलों में स्थित आंगनबाड़ी केंद्रों में आंगनबाड़ी, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं की रिक्तियों के लिए आवेदन करने लिए संबंधित जिला कार्यकत्रस्म अधिकारी (डीपीओ) द्वार अलग-अलग जारी किए जा रहे हैं।

 इसलिए सभी जिलों में आवेदन की अंतिम तारीख भी अलग-अलग है।

 भर्ती से संबंधित सभी जानकारी बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की वेबसाइट balvikasup.gov.in पर उपलब्ध है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad