उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा शैक्षिक कर्मियो की सेवा पुस्तिका के समस्त विवरण मानव सम्पदा पोर्टल पर अपलोड किए जाने के सम्बन्ध मे आदेश जारी, यहां देखें - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा शैक्षिक कर्मियो की सेवा पुस्तिका के समस्त विवरण मानव सम्पदा पोर्टल पर अपलोड किए जाने के सम्बन्ध मे आदेश जारी, यहां देखें

शैक्षिक कर्मियो की सेवा पुस्तिका के समस्त विवरण मानव


सम्पदा पोर्टल पर अपलोड किए जाने के सम्बन्ध मे- 

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के प्रधानाध्यापकों / सहायक अध्यापकों की सर्विस बुक तथा एल०पी०सी० लाइन रख-रखाव और अपडेट किये जाने के संबंध में अनेकों बार निर्देशित किया जा चुका है।

 इसी क्रम में दिनांक 07 मई, 2021 को वीडियो कान्फ्रेन्सिंग में भी सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया था।


तत्क्रम में अवगत कराना है, कि मानव सम्पदा पोर्टल पर समीक्षा के दौरान पाया गया है, कि सेवा पुस्तिका की समस्त सेक्शनों में अभी भी सूचनाएं अद्यातित नहीं की जा रही है।


1. Service Hostory- उक्त कार्मिक की प्रथम ज्वाइनिंग क्रमागत रिलीविंग एवं पोस्टिंग को अपडेट किया जाना वांछित होता है, परन्तु समीक्षा में पाया गया है कि अभी भी जनपदों में शत प्रतिशत सभी कर्मियों की सर्विस हिस्ट्री सेवा पुस्तिका में अपडेट नहीं है, जो कि स्वीकार्य नहीं है। अतः इस कार्य को शत-प्रतिशत किया जाना है।


2. Leave Detail- शासनादेश संख्या के माध्यम से निर्देशित किया गया था कि सभी प्रकार के अवकाश ऑनलाइन लिए जाने हैं, परन्तु अभी भी देखा गया है, कि कतिपय जनपदों में अवकाश विवरण अभी भी अद्यतित नहीं किया गया है जिससे प्रतीत होता है, कि विवरण अद्यतित ही नहीं किया गया है, तो एसे कर्मी ऑनलाइन अवकाश नहीं ले रहे होंगे जब तक उनके अवकाश उनके भौतिक रिकार्ड से मानव सम्पदा पोर्टल पर अपडेट नहीं की जाएंगी तब तक सन्देह है कि वह ऑनलाइन अवकाश नहीं ले रहे हैं।

कर्मियों की अवकाश रिकार्ड भौतिक सेवा पुस्तिका से मानव सम्पदा पोर्टल में अपडेट कराना सुनिश्चित करें।


3. Departmental Proceeding चूंकि भौतिक सेवा पुस्तिका का अस्तित्व समाप्त हो गया है। 

अतः मानव सम्पदा पोर्टल पर ही उपस्थित सेवा पुस्तिका में ही समस्त Departmental Proceeding (विभागीय कार्यवाही) का विवरण ही अंकित किया जाना है। 

जिसकी प्रगति राज्य स्तर पर अत्यन्त ही न्यून पाया गया है। अतः निर्देशित किया जाता है कि जिन शिक्षकों पर उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही की गयी है, उनको मानव सम्पदा पोर्टल पर सेवा पुस्तिका को डिपोर्टमेण्टल प्रोसीडिंग के अन्तर्गत अपडेट कराना सुनिश्चित करें।








No comments:

Post a Comment

Post Top Ad