UP के परिषदीय विद्यालयों के लाखों शिक्षक शिक्षिकाओं के लिए खुशखबरी, 20 जुलाई के वाद होने जा जिले के अंदर तबादले की तैयारियां व्यापक स्तर पर शुरू - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP के परिषदीय विद्यालयों के लाखों शिक्षक शिक्षिकाओं के लिए खुशखबरी, 20 जुलाई के वाद होने जा जिले के अंदर तबादले की तैयारियां व्यापक स्तर पर शुरू

आनलाइन लिया जायेगा आवेदन, विद्यालयों में शिक्षकों की
संख्या और दूरी पर रहेगी नजर : विजय किरन आनंद

 ब्लाक स्तरीय तबादले से दो लाख से अधिक शिक्षक होंगे लाभान्वित प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों के लाखों शिक्षकशिक्षिकाओं के लिए खुशखवरी है कि उनका जिले के अंदर तवादला ( एक ब्लाक से दूसरे ब्लाक के परिषदीय विद्यालयों में ) 20 जुलाई के वाद होने जा रहा है , इसकी तैयारियां व्यापक स्तर पर शुरू हो गयी है।

तबादले के लिए शिक्षक-शिक्षिकाओं से ऑनलाइन आवेदन लिया जायेगा और प्रक्रिया पूरी करके एक माह के भीतर शिक्षकों का तबादला उनके पसन्द के ब्लाकों में कर दिया जायेगा।

 इस दौरान विद्यालयों में शिक्षकों की संख्या और दूरी पर भी नजर रखी जायेगी जिससे कि किसी भी विद्यालय में शिक्षकों की संख्या अधिक न हो सके और न ही वह अपने घर से अधिक दूरी के विद्यालयों में नियुक्ति पा सके जिससे कि शिक्षण कार्य प्रभावित हो।

ब्लाक स्तरीय तबादले से प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों के दो लाख से अधिक शिक्षक शिक्षिकाओं को लाभ मिलेगा और वह अपने घर के पास के विद्यालयों में नियुक्ति पा सकेंगे। 

 बेसिक शिक्षा महानिदेशक विजय किरन आनंद ने बताया कि ब्लाक स्तरीय तवादले ऑनलाइन होंगे।

 तबादले के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन न आने पर कोई तबादला नहीं होगा। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किये जायेगे और निरस्त कर दिये जायेंगे ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad