UP PET पास करने वाले अभ्यर्थियों को मार्च 2022 से पहले मिलेगा 22,794 पदों पर होने वाली भर्तियों में शामिल होने का मौका, पूरी जानकारी पाए यहाँ - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP PET पास करने वाले अभ्यर्थियों को मार्च 2022 से पहले मिलेगा 22,794 पदों पर होने वाली भर्तियों में शामिल होने का मौका, पूरी जानकारी पाए यहाँ

उत्तर प्रदेश में 20 अगस्त को आयोजित होने वाले PET में 20


लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं। 

PET में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को मार्च 2022 से पहले 22,794 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षाओं में शामिल होने का मौका मिलेगा।

उत्तर प्रदेश में 20 अगस्त को प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) का आयोजन होना है।

 जैसे जैसे इस परीक्षा की तारीख नजदीक आते जा रही थी, वैसे वैसे अभ्यर्थियों के मन मे यह सवाल उत्पन्न होते जा रहा था की PET में सफल होने के बाद उन्हें किन भर्तियों में बैठने का मौका मिलेगा और उसके लिए परीक्षा का आयोजन कब होगा।

 अभ्यर्थियों के इन सभी सवालों का जवाब देते हुए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने मार्च 2022 तक आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं का एग्जाम कैलेंडर उपलब्ध करा दिया है।

 गौरतलब है कि राज्य में UPSSSC द्वारा आयोजित किये जाने वाले ग्रुप C की भर्तियों में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का PET पास होना अनिवार्य है।

 ग्रुप C की भर्तियों में शामिल होने के लिए PET की अनिवार्यता को देखते हुए 20 अगस्त को आयोजित होने वाले PET के लिए 20 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।

किन पदों पर निकलेंगी भर्तियां और कब होगा परीक्षा का आयोजन 

PET पास करने वाले अभ्यर्थियों को यूपी में मार्च 2022 से पहले 22,794 पदों के लिए निकलने वाली भर्तियों में शामिल होने का मौका मिलेगा।

 दरअसल UPSSSC द्वारा जारी किए गए एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक PET के बाद नवंबर में राजस्व लेखपाल के 7882 पदों और स्वास्थ्य कार्यकर्ता व समान योग्यता वाले अन्य 9212 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। 

इसके अलावा गन्ना पर्यवेक्षक व समान योग्यता वाले 2500 पदों पर भर्ती परीक्षा फरवरी 2022 में तथा कनिष्ठ सहायक, आशुलिपिक व समान योग्यता वाले 2000 पदों और प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ एक्सरे प्राविधिक व सामान योग्यता वाले 1200 पदों पर भर्ती परीक्षाएं मार्च 2022 में आयोजित की जाएंगी। 

इन भर्ती परीक्षाओं की खास बात यह है कि इसमें सिर्फ PET पास करने वाले अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं।

20 अगस्त को आयोजित होना है PET:

उत्तर प्रदेश में पहली बार हो रहे PET का आयोजन 20 अगस्त को होना है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक UPSSSC इस परीक्षा के लिए अगस्त के दूसरे सप्ताह तक एडमिट कार्ड जारी कर सकता है।

 एक बार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी उसे UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं और डाउनलोड कर सकते हैं। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad