अफसरों पर अभद्र टिप्पणी पर फंसे गुरूजी, बीएसए ने किया निलंबित - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

अफसरों पर अभद्र टिप्पणी पर फंसे गुरूजी, बीएसए ने किया निलंबित

प्रतापगढ़ : जिले के बहादुरपुर विकास खंड के प्राथमिक


विद्यालय छिबैंया प्रथम में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात शिक्षक अजय कुमार सिंह ने कुछ दिन पहले फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट किया था।

सीएमओ प्रतापगढ़ और डीआईओएस प्रयागराज के खिलाफ फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी गुरूजी को महंगी पड़ गई। 

विवादित पोस्ट वायरल होने पर बीएसए ने विकास खंड बहादुरपुर के प्राथमिक विद्यालय छिबैंया प्रथम में तैनात सहायक अध्यापक अजय कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है। 

मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी ओम प्रकाश मिश्र को सौंपी गई है। निलंबन की अवधि में शिक्षक अजय सिंह अपनी उपस्थिति बीआरसी कौड़िहार में दर्ज कराएंगे।

जिले के बहादुरपुर विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय छिबैंया प्रथम में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात शिक्षक अजय कुमार सिंह ने कुछ दिन पहले फेसबुक पर एक विवादित पोस्ट किया था।

 जिसमें उन्होंने सीएमओ प्रतापगढ़ और डीआईओएस प्रयागराज के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी लिखी थी।

 फेसबुक पोस्ट का स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफार्म पर भी वायरल होने लगा। मामला डीआईओएएस के संज्ञान में आया। इस पर उन्होंने बीएसए को शिक्षक के खिलाफ के कार्रवाई के लिखा।

बीएसए ने जारी किया नोटिस

जिले में कौंधियारा विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय लोकमनि का पूरा में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात यशवंत कुमार चौधरी बीएसएस ने नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। शिक्षक ने अवैध लैटर पैड पर एक शिक्षक की वेतन बहाली के लिए सीडीओ को पत्र भेजा था।

सहायक अध्यापक यशवंत कुमार चौधरी ने वैचारिक शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के लेटर पैड पर सीडीओ को पत्र लिखकर कौंधियारा के प्राथमिक विद्यालय सोढ़िया में तैनात शिक्षक के छह अगस्त 2017 की वेतन कटौती को बहाल करने की सिफारिश की थी। 

सीडीओ की ओर से यह पत्र 21 अगस्त 2021 को बीएसए को मिला। बीएसए के मुताबिक उक्त एसोसिएशन शिक्षक हितों की मांग रखे जाने के लिए पंजीकृत नहीं है।

 अवैधानिक एवं अमान्य लेटर पैड का उपयोग करने पर शिक्षक यशवंत कुमार चौधरी को बीएसए ने नोटिस जारी कर तीन दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad