SSC GD Constable Exam 2021 : GD कॉन्स्टेबल परीक्षा में बचा है अब 15 दिनों से भी कम का समय, परीक्षा में आपसे पूछे जाएंगे इस लेवल के प्रश्न - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

SSC GD Constable Exam 2021 : GD कॉन्स्टेबल परीक्षा में बचा है अब 15 दिनों से भी कम का समय, परीक्षा में आपसे पूछे जाएंगे इस लेवल के प्रश्न

 SSC द्वारा आयोजित की जाने वाली GD कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 16 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच होनी है। सफल तरीके से आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जा सकता है।

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की जनरल ड्यूटी (GD) कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा में अब 15 दिनों से भी कम का समय बचा है। 

इस भर्ती में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को विभिन्न भारतीय अर्धसैनिक बलों में कॉन्स्टेबल के पद पर नियुक्त किया




जाता है। इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 16 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच आयोजित की जानी है। 

25,271 रिक्त पदों पर बहाली के लिए आयोजित की जा रही इस भर्ती प्रक्रिया का नोटिफिकेशन 17 जुलाई 2021 को जारी किया गया था।

 कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को 17 जुलाई से 31 अगस्त तक आवेदन करने का मौका मिला था।

कब तक जारी होगा एडमिट कार्ड :

16 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच होने वाली इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जा सकता है।

 अभ्यर्थियों को परीक्षा से 10 से 14 दिन पहले परीक्षा के शहर तथा तारीख की जानकारी हेतु प्रोविशनल एडमिट कार्ड उपलब्ध कराया जाता है।

 इसलिए यह संभव है कि GD कॉन्स्टेबल परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों का प्रोविशनल एडमिट कार्ड2 से 6 नवंबर के बीच जारी किया जा सकता है। 

अभ्यर्थियों को उनका मूल एडमिट कार्ड परीक्षा से 4 दिनों पहले उपलब्ध कराया जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी उसे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकेंगे। 

इस परीक्षा में पूछे जाएंगे किस लेवल के प्रश्न :

SSC द्वारा आयोजित की जाने वाली इस भर्ती में दसवीं पास अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं।

 इसी को देखते हुए आयोग ने भी इस भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन में यह बाद कही है की इस परीक्षा में अभ्यर्थियों से दसवीं के लेवल के प्रश्न पूछे जाएंगे। साथ ही इसके सिलेबस की भी जानकारी नोटिफिकेशन में दी गई है।

 इसलिए इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को सिलेबस के मुताबिक दसवी के स्तर के प्रश्नों का अभ्यास करते हुए अपनी तैयारी को आगे बढ़ाना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad