UP Lekhpal 2021: लेखपाल भर्ती के लिए अभी तक नहीं जारी हुए है नोटिफिकेशन, इस महीने में परीक्षा करवाना है मुश्किल - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Lekhpal 2021: लेखपाल भर्ती के लिए अभी तक नहीं जारी हुए है नोटिफिकेशन, इस महीने में परीक्षा करवाना है मुश्किल

 उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 7882 पदों पर होने वाली भर्ती के


लिए अभ्यर्थी बेसब्री से नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। 

इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का PET में हिस्सा लेना अनिवार्य है।

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के 7882 पदों पर भर्ती होने की स्थिति में शामिल होने और बेसब्री से भर्ती होने के लिए जिम्मेदार हैं।  स्थिति में परिवर्तन करने के बाद इसे रद्द कर दिया गया।

  इस परीक्षा में शामिल होने के लिए एंप्लॉयमेंट में शामिल होने के लिए परीक्षा 24 अगस्त को उत्तर विभाग सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) द्वारा तैयार की गई है। 

 पीईटी में शामिल होने की तारीख में शामिल होने की तिथि को शामिल होने की तारीख तक।  आशा की जा सकती है कि रोगग्रस्त होने की संभावना है ।

इस महीने में परीक्षा करवाना है मुश्किल : 
UPSSSC के एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक राज्य में होने वाली लेखपाल की इस भर्ती के लिए परीक्षा नवंबर महीने में ही होनी है।
 हालांकि, अभी तक इस भर्ती के लिए ना तो नोटिफिकेशन जारी हुआ है और ना ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई है। 

ऐसे में यह परीक्षा इस महीने में होगी, इसकी उम्मीद बेहद ही कम है। अगर आयोग को यह परीक्षा इसी महीने में आयोजित करनी है तो उसे जल्द से जल्द सभी प्रक्रियाओं को पूरा करना होगा।

 UPSSSC ने इस संबंध में अभी तक कोई नया नोटिस नहीं जारी किया है, इसलिए अभ्यर्थियों को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।
किस पैटर्न पर पूछे जा सकते हैं प्रश्न :
लेखपाल भर्ती में किस पैटर्न पर और किस सिलेबस के हिसाब से प्रश्न पूछे जाएंगे , इसकी पूरी जानकारी तो नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही सामने आ पाएगी।

 हालांकि, पुराने एग्जाम पैटर्न के आधार पर यह उम्मीद लगाई जा रही है कि लेखपाल की परीक्षा में अभ्यर्थियों से 100 अंक के 100 प्रश्न पूछे जा सकते हैं। 

अभ्यर्थियों से पिछली लेखपाल परीक्षाओं के तर्ज पर सामान्य हिंदी, गणित, सामान्य ज्ञान तथा ग्राम समाज एवं विकास जैसे टॉपिक्स से 25-25 अंक के 25 प्रश्न पूछे जा सकते हैं। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad