रक्षा मंत्रालय ने ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

रक्षा मंत्रालय ने ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

 Defence Recruitment 2021: रक्षा मंत्रालय, हेड क्वार्टर


1 सिग्नल ट्रेनिंग सेंटर, जबलपुर, मध्यप्रदेश ने मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए एक शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया है। 

सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Ministry of Defence MTS Recruitment 2021 के लिए रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के अंदर निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन कर सकते हैं।

 इस प्रक्रिया के माध्यम से चौकीदार के 1 पद, गार्डनर के 3 पद और मैसेंजर के 3 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। ग्रुप सी के इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन लेवल 1 के तहत 18000 रुपए से 56900 रुपए महीने तक का वेतन दिया जाएगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, Ministry of Defence Group C Recruitment 2021 के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से कक्षा 10वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए।

 आयु सीमा की बात करें तो चौकीदार, गार्डनर और मैसेंजर पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है। 

हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

ग्रुप सी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल / ट्रेड / टाइपिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। इस लिखित परीक्षा में कुल 4 पेपर होंगे।

 जिसमें, जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग से 25 अंकों के 25 सवाल, जनरल अवेयरनेस से 50 अंकों के 50 सवाल, जनरल इंग्लिश से 50 अंकों के 50 सवाल और जनरल एटीट्यूट से 25 अंकों के 25 सवाल पूछे जाएंगे। 

इन सवालों को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा।

रक्षा मंत्रालय ग्रुप सी भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को निर्धारित फॉर्मेट में अपना आवेदन और अन्य आवश्यक दस्तावेज ‘पीठासीन अधिकारी, सिविलियन डायरेक्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड, हेड क्वार्टर 1 सिग्नल ट्रेनिंग सेंटर, जबलपुर, मध्य प्रदेश – 482001’ पर रोजगार समाचार में विज्ञापन जारी होने के 45 दिन के अंदर भेजना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad