UP PET Mains 2021 Date: यूपीपीईटी मेन परीक्षा की डेट जल्‍द, आयोग ने जारी किया ये नोटिस - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP PET Mains 2021 Date: यूपीपीईटी मेन परीक्षा की डेट जल्‍द, आयोग ने जारी किया ये नोटिस

 PET Mains 2021 Date: मेन एग्‍जाम में कुल 100 सवाल


पूछे जाएंगे जिसके 100 नंबर होंगे। परीक्षा के लिए कुल 120 मिनट यानी 2 घंटे का समय मिलेगा।

 इसमें सामान्‍य हिंदी, गणित, सामान्‍य ज्ञान के अतिरिक्‍त ग्राम्‍य समाज एंव विकास विषय से सवाल पूछे जाएंगे।

उत्‍तर प्रदेश सब-ऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्‍शन कमीशन (UPSSSC) जल्‍द ही राज्‍य स्‍तरीय कंबाइंड एलिजिबिलिटी टेस्‍ट की मेन्‍स परीक्षा की डेट जारी करने जा रहा है। आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर लेखपाल भर्ती के नोटिस जारी किया जा चुका है।

 मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुल 7882 रिक्‍त पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती की जाएगी। बता दें कि उम्‍मीदवार अपने UPSSSC PET 2021 Scorecard के आधार पर पदानुसार निकलने वाली भर्तियों में शामिल हो सकेंगे।

लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए सिलेबस और एग्‍जाम पैटर्न वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। मेन एग्‍जाम में कुल 100 सवाल पूछे जाएंगे जिसके 100 नंबर होंगे। परीक्षा के लिए कुल 120 मिनट यानी 2 घंटे का समय मिलेगा। 

इसमें सामान्‍य हिंदी, गणित, सामान्‍य ज्ञान के अतिरिक्‍त ग्राम्‍य समाज एंव विकास विषय से सवाल पूछे जाएंगे। सभी विषयों से 25-25 सवाल होंगे जिनके लिए 25-25 नंबर होंगे। मेन्‍स एग्‍जाम में 1/4 नंबर की नेगेटिव मार्किंग भी लागू रहेगी।

आयोग ने अभी एग्‍जाम डेटकी जानकारी जारी नहीं की है। संभव है कि दिसंबर के अंतिम सप्‍ता‍ह तक इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

 भर्ती परीक्षा जनवरी 2022 में आयोजित की जा सकती है । कैंडिडेट्स अपने PET एग्‍जाम में प्राप्‍त स्‍कोर के आधार पर ही लेखपाल भर्ती मेन्‍स परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे। नोटिफिकेशन में कट-ऑफ स्‍कोर दिया जाएगा।

जिससे अधिक नंबर प्राप्‍त उम्‍मीदवार ही अप्‍लाई कर सकेंगे। कोई भी अन्‍य जानकारी केवल आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर ही जारी की जाएगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad