UP PET Mains 2022: कितने पर्सेंटाइल स्‍कोर वाले दे सकेंगे लेखपाल भर्ती मेन्‍स परीक्षा, यहां मिलेगी जानकारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP PET Mains 2022: कितने पर्सेंटाइल स्‍कोर वाले दे सकेंगे लेखपाल भर्ती मेन्‍स परीक्षा, यहां मिलेगी जानकारी

 UP PET Mains 2022 Date: इसी वर्ष से लागू नियम के


अनुसार, PET परीक्षा में शामिल नहीं हुए उम्‍मीदवार लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र नहीं होंगे। 

आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर 08 दिसंबर को नोटिस जारी कर जानकारी दी थी लेखपाल भर्ती के लिए नोटिस जल्‍द जारी किया जाना है।

उत्‍तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्‍शन कमीशन (UPSSSC) अब जल्‍द ही पीईटी भर्ती मेन्‍स परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी करने जा रहा है। 

आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर 08 दिसंबर को नोटिस जारी कर जानकारी दी थी लेखपाल भर्ती के लिए नोटिस जल्‍द जारी किया जाना है।

 आयोग ने एग्‍जाम के लिए सिलेबस और पैटर्न की जानकारी भी जारी कर दी है। जो उम्‍मीदवार 24 अगस्‍त को आयोजित UPSSSC PET 2021 परीक्षा में शामिल हुए थे, वे ही लेखपाल भर्ती एग्‍जाम में शामिल हो सकेंगे।

आयोग एक कट-ऑफ स्‍कोर जारी करने वाला है जिसके आधार पर ही उम्‍मीदवार लेखपाल भर्ती के लिए अप्‍लाई करेंगे। इसकी जानकारी परीक्षा के नोटिफिकेशन में मौजूद रहेगी। 

हालांकि, एग्‍जाम का एनालिसिस कर चुके एक्‍सपर्ट्स का मानना है कि अनारक्षित कैटेगरी के लिए पर्सेंटाइल स्‍कोर का कटऑफ 73-75 नंबर तक रह सकता है।

 इसी तरह OBC कैटेगरी के लिए यह 70-72 नंबर तक रह सकता है। आरक्षित कैटेगरी के लिए कट-ऑफ 60-65 के बीच रह सकता है। ऑफ‍िशियल कट-ऑफ भर्ती परीक्षा के नोटिफिकेशन में ही दिया जाएगा।

बता दें कि लेखपाल भर्ती मेन एग्‍जाम की डेट अभी जारी नहीं की गई है, मगर राज्‍य में शुरू होने जा रहे विधानसभा चुनावों को ध्‍यान में रखते हुए यह संभव है कि एग्‍जाम आचार संहिता लागू होने से पहले आयोजित किया जाएगा।

 जो उम्‍मीदवार UPSSSC PET 2021 में शामिल हुए थे, वे जनवरी के अंतिम सप्‍ताह तक अगले चरण की भर्ती परीक्षा के लिए आमंत्रित किए जा सकते हैं। 

इसी वर्ष से लागू नियम के अनुसार, PET परीक्षा में शामिल नहीं हुए उम्‍मीदवार लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन करने के पात्र नहीं होंगे। कट-ऑफ पर्सेंटाइल स्‍कोर की जानकारी ऑफिशियल नोटिफिकेशन में upsssc.gov.in पर जारी की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad