UPSSSC ने जारी किया यूपी लेखपाल परीक्षा 2021 का सिलेबस, सात हजार से ऊपर पदों के लिए जल्द घोषित होगी मुख्य परीक्षा की तारीख - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPSSSC ने जारी किया यूपी लेखपाल परीक्षा 2021 का सिलेबस, सात हजार से ऊपर पदों के लिए जल्द घोषित होगी मुख्य परीक्षा की तारीख

UP Lekhpal Bharti 2021: उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट


सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड ने जारी किया यूपी लेखपाल परीक्षा 2021 का सिलेबस। यहां जानें परीक्षा से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ कमर्चारी चयन आयोग (UPSSSC) ने लेखपाल भर्ती परीक्षा 2021 का सिलेबस रिलीज कर दिया है। वे कैंडिडेट्स जो इस एग्जाम को देने की तैयारी कर रहे हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर इस बबात दिए नोटिस से इस संबंध में जानकारी भी पा सकते हैं और परीक्षा के सिलेबस से लेकर परीक्षा पैटर्न तक सब देख सकते हैं। 

ऐसा करने के लिए यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट का पता है – upsssc.gov.in

नोटिस में ये भी कहा गया है कि लेखपाल पद के लिए मुख्य परीक्षा के आवेदन कुछ ही समय में उपलब्ध किए जाएंगे, जिनके बाद कैंडिडेट्स उन्हें भर सकते हैं।

 ये आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित किए जाएंगे और परीक्षा की तारीख के विषय में भी आधिकारिक वेबसाइट से ही जल्द घोषणा की जाएगी। कैंडिडेट्स से अनुरोध है कि ताजा जानकारियों के लिए समय-समय पर ऑफीशियल वेबसाइट चेक करते रहें।

इसी महीने जारी हो सकता है विज्ञापन –

आपकी जानकारी के लिए बता दें यूपी लेखपाल परीक्षा के लिए मुख्य परीक्षा का विज्ञापन इसी महीने यानी दिसंबर के महीने में जारी किया जा सकता है. इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 7882 पद भरे जाएंगे।

अभी इस परीक्षा के लिए सिलेबस और एग्जाम पैटर्न के बारे में जानकारी दी गई है ताकि कैंडिडेट्स तैयारी शुरू कर दें और जब आवेदन पत्र जारी हो उसे भर दें।

महत्वपूर्ण जानकारियां -

इस परीक्षा में ऑब्जेक्टिव और मल्टीपल च्वॉइस प्रश्न आएंगे। पेपर कुल 100 नंबरों का होगा और एक प्रश्न के लिए एक अंक का निर्धारण किया गया है।

 एग्जाम में निगेटिव मार्किंग भी है और हर एक गलत जवाल के लिए एक चौथाई अंक काट लिया जाएगा. परीक्षा एक ही शिफ्ट में होगी जिसकी तारीख अभी तय नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad