यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती की तैयारी तेज, बोर्ड ने जारी किया नया नोटिस - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती की तैयारी तेज, बोर्ड ने जारी किया नया नोटिस

 उत्तर प्रदेश के पुलिस विभाग में आरक्षी नागरिक पुलिस के 26,210 व फायरमैन के 172 पदों पर भर्ती आयोजित की


जाएगी। पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा जल्द ही इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर आवेदन की शुरुआत की जा सकती है।   

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा प्रदेश में 26,210 आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर भर्ती की तैयारी जोरों पर है। इस भर्ती के आयोजन के संबंध में यूपीपीआरपीबी के जरिए 25 जनवरी को एक नया नोटिस अपनी वेबसाइट पर जारी किया गया है जिसमें परीक्षा से जुड़े कार्यों का काम करने वाली एजेंसियों को टेंडर प्रस्तुत करने की समयावधि बढ़ाए जाने की सूचना साझा की गई है। 

गौरतलब है कि इससे पहले 7 जनवरी 2022 को पुलिस कॉन्स्टेबल के 26,210 व 172 फायरमैन के पदों पर भर्ती कराए जाने के लिए विभाग ने मानक पूरे करने वाली पात्र एजेंसियों से निविदाएं मांगी थी, जिसमें कुछ जानकारी स्पष्ट न हो पाने के कारण भर्ती बोर्ड ने फिर से नई अधिसूचना जारी कर एजेंसियों को टेंडर शामिल करने का अतिरिक्त समय दे दिया है।

 नए नोटिस के अनुसार, अब संस्थाएं 10 फरवरी 2022 को 12: 30 बजे तक ओपन टेंडर प्रक्रिया के जरिए अपनी दावेदारी दर्ज करा सकेंगी। इस संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए यूपीपीआरपीबी की वेबसाइट पर विज़िट करना होगा। 

कब तक जारी किया जा सकता है भर्ती का नोटिफिकेशन 

यूपीपीआरपीबी द्वारा राज्य में विधानसभा चुनाव के परिणाम जारी किए जाने के बाद पुलिस विभाग में 26, 382 पदों को भरे जाने का आधिकारिक ऐलान किया जा सकता है। इससे पहले पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा अपनी सभी तैयारियां जल्द से जल्द पूरी कर ली जाएंगी।

 हालांकि, भर्ती के आयोजन से जुड़ी केवल सूक्ष्म जानकारी ही सामने आई है ऐसे में इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थियों को यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर भर्ती का नोटिफिकेशन चेक करते रहना चाहिए। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad