केंद्रीय विद्यालय शिक्षक नई भर्ती 2022, कैसे, कब और कहां करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

केंद्रीय विद्यालय शिक्षक नई भर्ती 2022, कैसे, कब और कहां करें आवेदन

केंद्रीय विद्यालय शिक्षक नई भर्ती 2022 – आजकल के युवा एवं युवतियां  करने का सपना देखे हैं। तो बड़े पदों पर शिक्षा


विभाग
 की अधिसूचना सभी राज्य के अभ्यार्थियों के लिए घोषित हो रही है। जिसमें सभी प्रकार के शिक्षकों का चयन किया जाएगा ,चयन प्रक्रिया अभ्यर्थियों का केवल इंटरव्यू के आधार पर होगा।

 अभी आवेदन का तिथि तथा इंटरव्यू तिथि नहीं घोषित किया गया है जल्द ही इस पेज पर अभ्यर्थियों को विभिन्न पदों पर आवेदन तिथि देखने को मिलेगा विभिन्न पद जैसे। 

पीजीटी, टीजीटी, पीआरटी, डॉक्टर, नर्स, काउंसलर, कोच (विभिन्न खेलों के लिए), आर्ट एंड क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर, स्पेशल एजुकेटर्स, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर और म्यूजिक कोच। केंद्रीय विद्यालय शिक्षक नई भर्ती 2022।


Kendriya Vidyalaya Vacancy Education Qualification :-

Post Graduate Teacher – अभ्यार्थियों के पास 2 साल का इंटीग्रेटेड पोस्टग्रेजुएट एमएससी संबंधित विषय में एनसीईआरटी के क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान का पाठ्यक्रम किसी ने मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से प्रासंगिक विषयों में अभ्यर्थी के पास कम से कम 50% अंकों के साथ मास्टर डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। केंद्रीय विद्यालय शिक्षक नई भर्ती 2022

Trained Graduate Teacher – अभ्यार्थियों के पास संबंधित विषय में एनसीईआरटी क्षेत्रीय शिक्षा संस्थान से कम से कम 50% अंकों के साथ 4 साल का एकीकृत डिग्री कोर्स पूरा हो ,संबंधित विषय या विषय के संयोजन में कुल मिलाकर कम से कम अभ्यार्थी के पास 50% अंकों के साथ स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। केंद्रीय विद्यालय शिक्षक नई भर्ती 2022

Kendriya Vidyalaya Vacancy Age Limit:-

केंद्रीय विद्यालय संगठन में आई शिक्षक पद पर आवेदन करें उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तथा अधिकतम आयु सीमा 65 वर्ष रखा गया है।केंद्रीय विद्यालय शिक्षक नई भर्ती 2022

Kendriya Vidyalaya Vacancy Salary Details :-

चयनित किए गए उम्मीदवारों की सैलरी पीजीटी पद के लिए ₹27500 प्रति माह तथा टीजीटी पद के लिए ₹26250 प्रति माह एवं पार्टी के लिए तथा कंप्यूटर स्ट्रक्चर के लिए ₹21250 स्पोर्ट्स कोच के लिए ₹26250 नर्स के लिए 21250 तथा ₹750 प्रतिदिन संबंधित बोर्ड से मिलेगा।

Kendriya Vidyalaya Vacancy Selection Process :-

केंद्रीय विद्यालय टीचर पद पर आवेदन कर रहे। सभी राज्य के आवेदकों का चयन प्रक्रिया केवल साक्षात्कार यानी इंटरव्यू के आधार पर आधारित रहेगा इंटरव्यू पास करने वाले अभ्यर्थियों को शिक्षक पद पर चयन कर लिया जाएगा।केंद्रीय विद्यालय शिक्षक नई भर्ती 2022।

Kendriya Vidyalaya Vacancy Recruitment Details :-

केंद्रीय विद्यालय में आई नई भर्ती का इंटरव्यू मार्च या अप्रैल 2022 को आयोजित किया जाएगा। सभी आवश्यक दस्तावेजों का सत्यापन सुबह 8:00 बजे से 9:00 बजे मार्च अप्रैल में आयोजित किया जाएगा। 

सुबह 9:00 बजे के बाद अभ्यार्थी के पंजीकरण पर विचार किया जाएगा। अभ्यार्थी अपना पंजीकरण सुबह 9:00 बजे से पहले करा लेंगे। केंद्रीय विद्यालय शिक्षक नई भर्ती 2022

How To Apply Kendriya Vidyalaya Recruitment 2022 :-

सबसे पहले उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय के ऑफिशियल साइट पर जाएं होम पेज पर दिए गए अधिसूचना को डाउनलोड करें ,और अच्छे से पढ़ें अधिसूचना में दिए गए पात्रता मापदंडों को पूरा करने वाले अभ्यार्थी फॉर्म का आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म का आवेदन करें उम्मीदवार का केवल साक्षात्कार पर चयन किया जाएगा।

 अभ्यार्थी अपने सभी आवश्यक दस्तावेज सत्यापित फोटो कॉपी के साथ दिए गए उचित पते पर भेजेंगे। जल्दी अभ्यार्थियों को इंटरव्यू तिथि आवेदन तिथि इस पेज पर देखने को मिलेगा। केंद्रीय विद्यालय शिक्षक नई भर्ती 2022।

जरुरी लिंक :-



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad