KVS Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालय दिल्‍ली में टीचिंग, नॉन-टीचिंग पदों पर वैकेंसी, सीधे इंटरव्‍यू से भर्ती - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

KVS Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालय दिल्‍ली में टीचिंग, नॉन-टीचिंग पदों पर वैकेंसी, सीधे इंटरव्‍यू से भर्ती

स्‍कूलों में विभिन्न स्‍पोर्ट्स के लिए डॉक्‍टर, नर्स, काउंसलर और


कोच की भर्ती की जानी है जिसके साथ ही आर्ट्स एंड क्राफ्ट इंस्‍ट्रक्‍टर, स्‍पेशल एजुकेटर, कम्‍प्‍यूटर इंस्‍ट्रक्‍टर और म्‍यूजिक कोच के पदों पर भी उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है।

 इसके लिए योग्‍य उम्‍मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्‍यू के माध्‍यम से किया जाएगा।

केंद्रीय विद्यालय समिति ने नई दिल्‍ली में केंद्रीय विद्यालयों में टीचिंग और नॉन-टीचिंग पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों से भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं।

स्‍कूलों में विभिन्न स्‍पोर्ट्स के लिए डॉक्‍टर, नर्स, काउंसलर और कोच की भर्ती की जानी है जिसके साथ ही आर्ट्स एंड क्राफ्ट इंस्‍ट्रक्‍टर, स्‍पेशल एजुकेटर, कम्‍प्‍यूटर इंस्‍ट्रक्‍टर और म्‍यूजिक कोच के पदों पर भी उम्‍मीदवारों की भर्ती की जानी है। इसके लिए योग्‍य उम्‍मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्‍यू के माध्‍यम से किया जाएगा।

इंटरव्यू की डेट
भर्ती के लिए इंटरव्‍यू का आयोजन 28, 29 और 30 मार्च 2022 को किया जाएगा. 18 से 65 वर्ष के उम्‍मीदवार इंटरव्‍यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

PRT पदों के लिए 50% नंबरों के साथ सीनियर सेकेंडरी स्कूल सर्टिफिकेट या 50% नंबरों के साथ 12वीं या समकक्ष तथा कम से कम दो साल का बेसिक टीचर्स ट्रेनिंग सर्टिफिकेट होना जरूरी है. शिक्षा में दो वर्षीय डिप्लोमा (D.Ed.) या प्रारंभिक शिक्षा में स्नातक (B.El.Ed) होना जरूरी है।

साथ ही, NCTE द्वारा तैयार किए गए दिशानिर्देशों के अनुसार CBSE द्वारा आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा- I-V (CTET) क्‍वालिफाई और हिंदी व अंग्रेजी मीडिया के माध्यम से पढ़ाने की क्षमता होनी जरूरी है।

इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित डेट और टाइम पर इंटरव्‍यू के लिए उपस्थित हो सकते हैं।

 उन्हें संबंधित स्कूल की वेबसाइट से एप्लिकेशन फॉर्म डाउनलोड करना होगा और इंटरव्‍यू के दिन सभी प्रमाणपत्रों की एक फोटोकॉपी के साथ जमा करना होगा।

आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad