UP board परीक्षा 2022: परीक्षार्थियों को 17 मार्च से मिलेंगे ऑनलाइन प्रवेश पत्र - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP board परीक्षा 2022: परीक्षार्थियों को 17 मार्च से मिलेंगे ऑनलाइन प्रवेश पत्र

 प्रयागराज : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने वर्ष 2022 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा 24 मार्च से शुरू होने के चलते प्रवेश पत्र निर्गत करने की प्रक्रिया तेज कर दी है।


उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) सत्र 2022 की बोर्ड परीक्षा 24 मार्च से शुरू हो रही है। इसके लिए तैयारियां अंतिम दौर में हैं। बोर्ड की ओर सूबे के सभी क्षेत्रीय कार्यालयों को प्रवेश पत्र भेज दिए गए हैं। विद्यालयों में परीक्षार्थियों को 17 मार्च से प्रवेश पत्र मिलेंगे। इसके अलावा विद्यालयों के प्रधानाचार्य प्रवेशपत्र आनलाइन डाउनलोड कर मुहर लगाकर अभ्यर्थियों को दे सकेंगे।

10वीं और 12वीं की परीक्षा दो पालियों में कराई जाएगी। बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि आफलाइन प्रवेश पत्र भेजने के बाद आनलाइन प्रवेश पत्र जारी किए जाने के संबंध में भी निर्देश जारी किए हैैं।

 उन्होंने बताया कि 17 मार्च से परीक्षार्थियों को विद्यालयों से प्रवेशपत्र दिए जाएंगे। क्षेत्रीय कार्यालयों से आफलाइन प्रवेश पत्र जिलों में भेजे जा रहा हैैं। प्रवेशपत्र के संबंध में व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश जिला विद्यालय निरीक्षकों को दिए गए हैैं, ताकि परीक्षार्थियों को समय से प्रवेश पत्र प्राप्त हो सके।

बोर्ड परीक्षा के लिए छात्राओं को दी गई शुभकामनाआर्य कन्या इंटर कॉलेज में सोमवार को बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाली छात्राओं को शुभकामना देने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विद्यालय की छात्राओं ने इस मौके पर परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर विद्यालय का नाम रोशन करने का संकल्प लिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कक्षा नौ व 11 की छात्राओं ने गीत व नृत्य प्रस्तुत कर सभी को भाव विभोर किया। इस अवसर पर मिसआर्य कन्या का खिताब प्रेक्षा देश पांडेय, गणित के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली वैशाली जायसवाल एवं स्नेहा केसरवानी, संगीत के क्षेत्र में खुशी भारतीया, खेल में रुचि रखने वाली कनक जायसवाल एवं सांस्कृतिक कार्यों में बेहतर प्रदर्शन पर वैशाली केसरवानी एवं मनीषा को सम्मानित किया गया। 

इस मौके पर विद्यालय के प्रबंधक पंकज जायसवाल, डॉ. सुधा रानी उपाध्याय, अर्चना जायसवाल, ऋ तु अरोरा, नीना प्रजापति, अवंदिता अस्थाना, नीलम श्रीवास्तव, सलोनी अग्रवाल आदि मौजूद रहीं।

यूपी बोर्ड की ओर से प्रदेश के सभी पांच क्षेत्रीय कार्यालयों को प्रवेश पत्रों के बंडल भेज दिए गए हैं। इसके अलावा विद्यालयों के प्रधानाचार्य प्रवेशपत्र आनलाइन डाउनलोड कर मुहर लगाकर अभ्यर्थियों को दे सकेंगे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad