UP Police SI Result 2022 Date: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड दो दिन बाद कभी भी जारी कर सकता है यूपी पुलिस एसआई रिजल्ट, खत्म होगा इंतजार - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Police SI Result 2022 Date: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड दो दिन बाद कभी भी जारी कर सकता है यूपी पुलिस एसआई रिजल्ट, खत्म होगा इंतजार

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीबीपीबी) की ओर से यूपी पुलिस में पुलिस सब इंस्पेक्टर (UP Police SI) के 9 हजार से ज्यादा पदों के लिए हुए लिखित परीक्षा का रिजल्ट दो दिन बाद कभी भी जारी किया जा सकता है।  


यूपी पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा का आयोजन 12 नवंबर 2021 से 02 दिसंबर 2021 तक किया गया था। भर्ती परीक्षा की आंसर-की पहले ही जारी की चुकी है। इस पर आपत्तियां भी लीं जा चुकी हैं। लेकिन अभी तक रिजल्ट का इंतजार है। 

यूपी पुलिस एसआई का रिजल्ट ऑफिशियल  वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किए जाने के बाद अभ्यर्थी रोल नंबर/रजिस्ट्रेशन नंबर व डेट ऑफ बर्थ के साथ अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे।

चूंकि राज्य में हाल में 7 मार्च को विधानसभा के चुनाव संपन्न हुए हैं। यूपी विधानसभा चुनाव के परिणाम 10 मार्च को आएंगे। यही कारण हैं कि आदर्श आचार संहिता के चलते कुछ भर्ती परीक्षाओं के परिणाम रुके हुए हैं। 

उम्मीद है कि 10 मार्च के एक सप्ताह के भीतर उत्तर प्रदेश पुलिस एसआई भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी कर  दिए जाएंगे। हालांकि इस संबंध  में अभी रिजल्ट डेट के बारे में आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया।

यूपी एसआई रिजल्ट की तरह ही यूपीटीईटी का रिजल्ट भी रुका हुआ है। टीईटी रिजल्ट को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार में सचिव अनामिका सिंह ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी को भेजे पत्र में लिखा था कि चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 15 फरवरी को आयोजित स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में टीईटी के परिणाम को स्थगित करने की संस्तुति की है। 

एक समान अंक आने वाले 'ओ' लेवल कम्प्यूटर कोर्स वालों को मिलेगी वरीयता:
यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड के एसआई भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक दो या इससे अधिक अभ्यर्थियों के अंक एक समान आने पर जिन अभ्यर्थियों के पास डोएक (DOEACC)/नाइलिट (NIELIT) सोसायटी से कंप्यूटर में 'ओ' लेवल का सर्टिफिकेट होगा, उन्हें चयन के दौरान वरीयता दी जाएगी।

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी किया जाएगा। लेकिन इससे पहले अभ्यर्थियों को यह ध्यान रखना होगा कि परीक्षा में क्वालीफाई करने वालों को अगले चरण की  परीक्षा यानी शरीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होना होगा। इसमें अभ्यर्थियों को 28 मिनट में 4.8 किमी की दौड़ पूरी करनी होगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad