आंगनवाड़ी की तरफ से निकली बम्पर भर्ती, जल्दी आवेदन करें - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

आंगनवाड़ी की तरफ से निकली बम्पर भर्ती, जल्दी आवेदन करें

 महिला एवं बाल विकास विभाग गुजरात द्वारा आंगनबाड़ी भर्ती 2022 गुजरात के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जो इच्छुक उम्मीदवार सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।


 गुजरात आंगनबाड़ी भर्ती 2022 में कुल 2308 रिक्त पदों की नियुक्ति की जानी है तो यह बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है इसलिए उम्मीदवार जल्द से जल्द इस भर्ती के लिए आवेदन करें।

गुजरात आंगनबाड़ी भर्ती 2022 में विभिन्न पद जैसे आंगनवाडी हेल्पर, आंगनबाड़ी सुपरवाइजर, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आंगनवाडी शिक्षक, आंगनबाड़ी सहायिका, आदि रिक्त पदों की भर्ती की जानी है।

 इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों की नौकरी का स्थान गुजरात के अंतर्गत किसी भी क्षेत्र में हो सकता है। तो जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, वह गुजरात आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

गुजरात आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के ऑनलाइन आवेदन हेतु उम्मीदवार इसकी अधिकारिक वेबसाइट https://wcd.gujarat.gov.in पर जाएं और वहां से आवेदन करें।

Anganwadi Bharti 2022 Full Details :

गुजरात सरकार के महिला और बाल विकास विभाग ने नवीनतम गुजरात आंगनवाड़ी भारती 2022 के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और जिलावार सहायिकाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन जारी किए हैं। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को गुजरात में आंगनवाड़ी भर्ती 2022 अधिसूचना देखने के लिए डब्ल्यूसीडी गुजरात की वेबसाइट www.wcd.gujarat.gov.in पर जाना चाहिए और समय सीमा से पहले आवेदन पत्र जमा करना चाहिए।

संगठन ने अभी तक गुजरात आंगनवाड़ी भर्ती 2022 आवेदन की समय सीमा की घोषणा नहीं की है। महिला एवं बाल विकास विभाग, गुजरात के अंतर्गत एकीकृत बाल विकास सेवा के माध्यम से कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता, आंगनबाडी, सहायिका एवं पर्यवेक्षक के पदों पर भर्ती के लिए नोटिस जारी किया जायेगा। गुजरात राज्य के आवेदकों को याद दिलाया जाता है कि आंगनवाड़ी रिक्ति के लिए आवेदन करने से पहले उन्हें आवश्यक जानकारी और आधिकारिक अधिसूचना पढ़नी चाहिए।

आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के लिए पात्रता (Anganwadi Bharti 2022 – Eligibility Criteria)

महिला एवं बाल विकास गुजरात द्वारा गुजरात आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए कुछ पात्रता मानदंड निर्धारित किए गए हैं। जो उम्मीदवार गुजरात आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें इन मानदंडों का पालन करना आवश्यक है जो कि इस प्रकार है –

शैक्षणिक योग्यता :- गुजरात आंगनवाड़ी भर्ती 2022 में अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई हैं जैसे –

कार्यकर्ता / सहायक के लिए शैक्षणिक योग्यता :- उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से अपनी आठवीं, दसवीं या बारहवीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा पूरी करनी चाहिए।

महिला सुपरवाइजर के लिए शैक्षणिक योग्यता :- सभी महिला उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/स्कूल/संस्थान से स्नातक की डिग्री और कंप्यूटर प्रमाणपत्र, या कंप्यूटर प्रमाणपत्र के साथ 12वीं कक्षा का डिप्लोमा या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए।

आयु सीमा :- गुजरात आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के आवेदन हेतु मिल वालों की आयु सीमा 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। मतलब आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु कम से कम 21 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवश्यक दस्तावेज (Anganwadi Bharti 2022 – Important Documents)

जो इच्छुक उम्मीदवार गुजरात आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता पड़ेगी जो कि इस प्रकार है –

निवास प्रमाण पत्र

अधिवास प्रमाणपत्र

आयु प्रमाण पत्र

जाति प्रमाण पत्र

आधार कार्ड

मोबाईल नम्बर

पासपोर्ट साइज फोटो

पिछड़ा वर्ग प्रमाण पत्र

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया (Anganwadi Bharti 2022 – Selection Process)

लिखित परीक्षा

दस्तावेज सत्यापन

पर्सनल इंटरव्यू

आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया (Anganwadi Bharti 2022 – Application Process)

गुजरात आंगनवाड़ी नौकरियों के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन पत्र में सभी आवश्यक जानकारी भरकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से गुजरात आंगनवाड़ी भर्ती 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन हेतु नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करें –

गुजरात आंगनबाड़ी भर्ती 2022 के आवेदन हेतु सबसे पहले उम्मीदवार गुजरात महिला एवं बाल विकास विभाग की आधिकारिक वेबसाइट https://wcd.gujarat.gov.in पर जाएं।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad