UP Panchayat Raj Bharti : 10 पंचायत राज भर्ती 58,000 पद मेरिट के आधार पर होगी नियुक्ति - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Panchayat Raj Bharti : 10 पंचायत राज भर्ती 58,000 पद मेरिट के आधार पर होगी नियुक्ति

 यूपी पंचायतीराज विभाग मे बम्पर पदो पर भर्तीया जारी की जाने वाली है, ऐसे में प्रदेश सरकार ने पिछले वर्ष उपलब्ध भर्ती


की प्रक्रिया शुरू की थी जिसमे बताया जा रहा था कि प्रत्येक ग्राम सभा में इनकी नियुक्तिया होगी उपलब्ध नौकरी 1 साल की होगी तो प्रदेश सरकार लगभग फिर से यूपी पंचायतीराज विभाग के अन्तर्गत भर्ती की प्रक्रिया जल्द ही करने वाली है, ऐसे मे जरुरी निर्देश ओर अन्य प्रमुख जानकारी नीचे से ध्यानपूर्वक पढे।

उपलब्ध 58,000 पदो पर भर्ती जारी की गई थी ऐसे मे बडी संख्या में जल्द ही इस वर्ष भी भर्तीया आयोजित की जा सकती है, ऐसे मे बड़े स्तर पर पंचायत सहायक एवं डाटा एंट्री आपरेटर के पदो पर भर्तीया जारी की जा सकती है, उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य की सभी 58,189 पंचायतों में पंचायत भवनों को ग्राम सचिवालय के रूप में विकसित करने की घोषणा की है। ऐसे मे सरकार द्वारा जारी किए गए इस प्रक्रम पर सैलरी और नगर पंचायत मे ही नियुक्तिया मिली है।

शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास उम्मीदवार इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। लेकिन आवेदकों के लिए एक ही ग्राम पंचायत का निवासी होना अनिवार्य है। भर्ती के लिए एक सादे कागज़ पर आवेदन पत्र लिखकर सभी आवश्यक दस्तावेजों (जैसे- हाई स्कूल और इंटर सर्टिफिकेट, आयु और जाति प्रमाण पत्र ) के साथ अपने ग्राम पंचायत या संबंधित विकास खंड या जिला पंचायत के राज अधिकारी कार्यालय में जमा करना होगा।

आयु सीमा 18 - 40 वर्ष होनी चाहिए तथा अन्य कैटेगरी - के लिए छूट का भी प्रावधान है।

• चयन होने वाले अभ्यर्थी को प्रतिमाह सैलरी ₹6000 रूपए दिए जायेंगे।

अमेरिट के आधार पर मिलेगी नियुक्ति

आधिकारिक www.panchayatiraj.up.nic.in से जानकारी प्राप्त कर सकते है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad