UP TGT PGT BHARTI 2022: TGT PGT के 7268 पदों भर्ती प्रकिया को हरी झंडी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP TGT PGT BHARTI 2022: TGT PGT के 7268 पदों भर्ती प्रकिया को हरी झंडी

 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी देखने को मिल रही है कि 100 दिनों की कार्ययोजना में अब टीजीटी और पीजीटी की भर्ती शामिल हो चुकी है। 


माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से भेजे गए शासन को प्रस्ताव में प्रधानाचार्य की पुरानी भर्ती प्रक्रिया पूरी करने और पूर्व में सभी चयनित छात्रों अभ्यार्थियों की समस्याओं का सिर्फ और सिर्फ समाधान करना है।

पुरानी भर्तियों के समाधान के साथ-साथ चयन बोर्ड को पूर्ण रूप से 7268 पदों पर अधियाचन भी मिल चुका है| अब जैसे ही चयन बोर्ड में नए सदस्य का चयन हो जाता है पूरी टीम चयन बोर्ड की बदल जाती है तो ऐसे में कम से कम 7268 पदों पर विज्ञापन देखने को मिलेगा।

 ऐसे तमाम अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी राहत की खबर है| जिन्हें लंबे समय से टीजीटी और पीजीटी भर्ती का इंतजार था |टीजीटी और पीजीटी भर्ती विज्ञापन चयन बोर्ड में जैसे ही नए सदस्य आते हैं उसके बाद इसकी प्रक्रिया स्टार्ट हो जाएगी।

एडेड माध्यमिक कॉलेजों में कितने पद खाली हैं 

4500 के पद TGT के खाली हैं 850 प्रवक्ता पीजीटी के पद खाली हैं| 465 प्रधानाचार्य के पद खाली हैं 1453 प्रधानाचार्य 2019 में प्राप्त के अनुसार खाली हैं।

कुल मिलाकर अगर इनके योग की बात की जाए तो 7268 बनता है ऐसे में 7268 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी होगा।

बता दें युवा मंच की मांग है कि कम से कम 27000 पदों पर टीजीटी और पीजीटी भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाए क्योंकि बहुत सारे टीचर रिटायर हुए हैं।

रिटायर हुए हैं तो पद खाली हैं तो 27000 पदों पर युवा मंच की मांग चल रही है और लगातार ज्ञापन भी सौंपा जा रहा है युवा मंच का कहना है। कि 27000 पदों के लिए हमें जो भी संघर्ष करना पड़ेगा हम करेंगे।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad