UP Super TET Notification: यहाँ देखें यूपी सुपर टीईटी की सम्पूर्ण जानकारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Super TET Notification: यहाँ देखें यूपी सुपर टीईटी की सम्पूर्ण जानकारी

उत्तर प्रदेश सुपर टीईटी राज्य स्तरीय शिक्षक पात्रता भर्ती परीक्षा है जिसमें उत्तर प्रदेश राज्य के सभी छात्र आवेदन करते हैं और उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित प्राथमिक


विद्यालयों में पढ़ाने का अवसर लेते हैं। है। 

उत्तर प्रदेश राज्य शिक्षा बोर्ड प्राथमिक और माध्यमिक सरकारी स्कूलों में छात्रों की भर्ती के लिए हर साल परीक्षा आयोजित करता है, जिसके लिए कुल और इच्छुक उम्मीदवार हर साल आवेदन करते हैं।

इस वर्ष भी सुपरहिट टीईटी के कुल 7000 पदों के लिए यूपी सुपर टीईटी अधिसूचना जारी की गई है, जिसकी जानकारी हम आपको इस लेख के माध्यम से प्रदान करने जा रहे हैं, इसलिए आज का लेख उन सभी छात्रों के लिए है जो यूपीटीईटी की तैयारी कर रहे हैं। और इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करना चाहते हैं।

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा बोर्ड द्वारा उन सभी छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की गई है जिन्होंने यूपीटीईटी और सीटीईटी की परीक्षा उत्तीर्ण की है, वे सभी इस परीक्षा के लिए पात्र होंगे और आवेदन करने में सक्षम होंगे।

 यह परीक्षा वर्ष में एक बार आयोजित की जाती है जिसमें सहायक शिक्षक के विभिन्न पदों के लिए यह भर्ती हर साल आयोजित की जाती है, जिनकी आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड के माध्यम से होती है और इसकी परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाती है।

 इस भर्ती परीक्षा में कुल 150 अंक होते हैं, जिसमें प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होता है और इसे करने के लिए ढाई घंटे का समय दिया जाता है, जिसे छात्रों द्वारा पूरा भी किया जाता है।

और इस प्रक्रिया के बाद उनकी मेरिट लिस्ट जारी की जाती है, जिसके आधार पर सभी छात्रों में से योग छात्रों का चयन किया जाता है। 

इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने से पहले आप अपनी पात्रता की जांच अवश्य कर लें ताकि परीक्षा के बाद आपको किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो तो हम सभी छात्रों को बता दें कि यदि आप भी इस भर्ती परीक्षा में आवेदन करना चाहते हैं और इच्छुक हैं। 



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad