UPSSSC NEWS: पेट के बाद अब आपकी नौकरी कब लगेगी, PET के आधार पर कई बड़ी भर्तियां आने वाली है - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPSSSC NEWS: पेट के बाद अब आपकी नौकरी कब लगेगी, PET के आधार पर कई बड़ी भर्तियां आने वाली है

 उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य में कई बहुत ही महत्वपूर्ण भर्तियों का आयोजन करवाता है।


उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ग्रुप सी की भर्तियों में हिस्सा लेने के लिए सभी छात्रों का पेट में शामिल होना अत्यंत ही अनिवार्य है बिना पेट में हिस्सा लिया अब कोई भी छात्र नई वैकेंसी में प्रतिभाग नहीं कर सकता है |

उत्तर प्रदेश में पहली बार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त 2021 को हुआ था इस पीईटी के बाद तीन बड़ी भर्तियां उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से जारी की गई| जिसमें लाखों छात्रों ने फॉर्म भरा| लेखपाल की भर्ती 8085 पद, एएनएम की भर्ती 9212 पद, आईटीआई अनुदेशक भर्ती यह तीन बड़ी भर्तियों के विज्ञापन जारी किए गए थे।

 जिसमें से ए एन एम भर्ती की परीक्षा 8 मई को आयोजित होगी। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा अभी 11 से 12 भर्तियों के विज्ञापन जारी किया जाने वाला है। आयोग ने इसके संबंध में सूचना दे दी है।

 जिसमें से स्टेनो, जूनियर असिस्टेंट, एग्रीकल्चर टेक्निकल असिस्टेंट, लोअर पीसीएस, ग्राम विकास अधिकारी आदि बहुत सारी ग्रुप सी की वैकेंसी आ आयोग के द्वारा जारी की जाएंगी।

पेट 2021 के प्रमाण पत्र की वैधता 28 अक्टूबर को समाप्त हो जाएगी। क्योंकि 28 अक्टूबर 2021 को इसका रिजल्ट आया और 28 अक्टूबर 2022 तक इस प्रमाण पत्र की वैधता होगी। इसके बाद फिर से उन सभी छात्रों को एग्जाम देना होगा जो कि यूपी ट्रिपल एससी(UPSSSC) की भर्तियों में सम्मिलित होना चाहते हैं पेट अब अनिवार्य कर दिया गया है इसकी वैधता 1 साल के लिए है।

अभी हाल ही में नए विज्ञापन जारी होने वालों में गन्ना पर्यवेक्षक 2500 पद हैं कनिष्ठ सहायक और आशु लिपिक व सामान्य योग्यता वाले 2000 पदों और प्रयोगशाला प्रविधि के एक्स-रे प्राविधिक के 12 00 पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार बेसब्री से है। और आयोग इन पदों पर बहुत जल्द भर्ती का विज्ञापन भी जारी करेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad