India Post Recruitment 2022 : असम सर्कल में पोस्टमैन, एमटीएस के पदों पर भर्ती, 27 जुलाई तक करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

India Post Recruitment 2022 : असम सर्कल में पोस्टमैन, एमटीएस के पदों पर भर्ती, 27 जुलाई तक करें आवेदन

 भारतीय डाक में पोस्टमैन की भर्तियां शुरू होने का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। इंडिया पोस्ट ने  असम सर्कल के लिए पोस्टमैन, मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS), पोस्टल असिस्टें और शॉर्टिंग असिस्टेंट के पदों के लिए आवेदन मांगे हैं।


 इंडिया पोस्ट की इस भर्ती में कुल रिक्तियों की संख्या 17 है। इंडिया की इस भर्ती के लिए इच्छुक अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट  indiapost.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया आदि की विस्तृत जानकारी देख सकते हैं।

 ध्यान रखें कि आवेदन की लास्ट डेट 27 जुलााई 2022 है। इन भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवार http://dopsportsrecruitmenl.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती में स्पोर्ट कोटा से आवेदन किए जाएंगे।

आवेदन योग्यता -
अभ्यर्थी को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना जरूरी है। इससे अधिक योग्ता रखने वाले अभ्यर्थी भी पात्र होंगे, हालांकि उन्हें अन्य शर्तें भी पूरी करनी होंगी। अधिक जानकारी के लिए आगे दिया जा रहा भर्ती नोटिफिकेशन जरू पढ़ लें।

आयु सीमा -18 से 27 वर्ष।

आवेदन शुल्क - 200 रुपए।

आवेदन प्रक्रिया - 
इंडिया पोस्ट इस भर्ती में आवेदन प्रकिया तीन चरणों में पूरी होगी। 1-रजिस्ट्रेशन, 2-शुल्क भुगतान और 3-ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरना। आवेदन  के वक्त अभ्यर्थियों को नाम, डेट ऑफ बर्थ, मोबाइल नंबर के साथ आधार नंबर भी देना होगा।

ये दस्तावेज ऑनलाइन अपलोड  करना होगा-
रंगीन पासपोर्ट साइज की फोटो (50kb)
काले पेन किए गए हस्ताक्षर की इमेज (10kb)
10वीं की सर्टिफिकेट
10+2 की सर्टिफिकेट


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad