उत्तर प्रदेश बिजली विभाग में निकलीं भर्तियां, इंजीनियर युवा जल्द करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

उत्तर प्रदेश बिजली विभाग में निकलीं भर्तियां, इंजीनियर युवा जल्द करें आवेदन

 Engineering के क्षेत्र में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं तो उत्तर प्रदेश राज्य में आपके लिए एक बेहतरीन अवसर सामने आया है। 

 उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) सिविल और फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

 भर्ती में शामिल होने की इच्छा रखने वाले योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।


 आइए जानते हैं आवेदन की पूरी प्रक्रिया.

आवेदन शुरू हुए
उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड की ओर से जारी की गई भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया सोमवार 29 अगस्त, 2022 से शुरू कर दी गई है।

 आवेदन ऑनलाइन मोड में आमंत्रित किए गए हैं। उम्मीदवार इस  बात का ध्यान रखें कि इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 19 सितंबर, 2022 को निर्धारित की गई है। 

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आखिरी तारीख से पहले ही अपना आवेदन पूरा कर लें। 

इतने पदों पर है भर्ती
UPRVUNL भर्ती के तहत निर्धारित की गई रिक्त पदों की कुल संख्या 31 है। इनमें से 27 रिक्तियां जूनियर इंजीनियर (प्रशिक्षु) सिविल के पद के लिए हैं और चार रिक्तियां फार्मासिस्ट के पद के लिए हैं। 

आवेदन के लिए अनारक्षित श्रेणी के आवेदकों को 1,180 रुपये का शुल्क देना होगा। जबकि एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 826 रुपये का शुल्क देना होगा। पीडब्ल्यूडी श्रेणी के आवेदकों को 12 रुपये का शुल्क देना होगा। 

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा
UPRVUNL की ओर से जारी की गई जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) सिविल और फार्मासिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदकों की उम्र एक जुलाई 2022 तक न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। 

फार्मासिस्ट के लिए शैक्षणिक योग्यता : उम्मीदवार के पास उत्तर प्रदेश फार्मेसी काउंसिल से पंजीकृत फार्मासिस्ट का डिप्लोमा होना चाहिए। 

जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) सिविल : उम्मीदवार को राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

 इसके अलावा, उम्मीदवार को देवनागरी लिपि में हिंदी का पूरा ज्ञान होना चाहिए। यदि उम्मीदवार ने हिंदी में हाई स्कूल या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण नहीं की है, तो उसे रजिस्ट्रार विभागीय परीक्षा, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित परीक्षा को पास करना होगा।   

कैसे करें आवेदन?

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uprvunl.org पर जाएं।

अब होम पेज पर दिखाई दे रहे JE और Pharmacists भर्ती के लिए पंजीकरण से जुडे़ लिंक पर क्लिक करें। 

अब अपना रेजिस्ट्रेशन करें।

अब आईडी पासवर्ड के माध्यम से लॉगिन करें।

अब आवेदन पत्र को भरें और दस्तावेजों को अपलोड करें।

आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट कर दें।

आगे की जरूरत के लिए आवेदन पत्र को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट भी निकलवा लें।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad