जल विभाग में हजारो पदों पर 10वी व् 12वी पास के लिए बम्पर भर्ती - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

जल विभाग में हजारो पदों पर 10वी व् 12वी पास के लिए बम्पर भर्ती

 अगर आप सरकारी भर्ती की तैयारी कर रहे है तो बता दे जल निगम में 1489 पदों पर जल भर्तियों का विज्ञापन जारी होने वाला है। और यह उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से यह भर्ती आयोजित होगी।


 अगर आपने पेट 2021 पास किया है या पेट 2022 एग्जाम देने वाले हैं। संभवत पेट 2022 के आधार पर यह भर्ती आएगी। जो कि समूह ग की भर्ती है। और जिसके लिए लाखों छात्रों के द्वारा तैयारी की जा रही है। 

Jal Vibhag Bharti 2022

बता दे जल निगम में 1489 पदों पर जो भर्ती आने वाली है वहां शहरी में अधिकारी से लेकर बाबू तक के खाली 1489 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। जिसमें नीचे से लेकर ऊपर तक की पोस्ट रहने वाली हैं। 

शासन से इसके संबंध में बहुत जल्द हरी झंडी मिल जाएगी। क्योंकि शासन को इसका प्रस्ताव भेज दिया गया है। जैसे ही शासन से हरी झंडी मिलती है 37 समूह ख वर्ग में और 322 ग वर्ग तकनीकी सेवा के पद मौजूद हैं 172 व 1289 पद ग के खाली हैं।

UPSSSC NEW VACANCY JAL VIBHAG BHARTI

बता दे तकनीकी पदों पर ज्यादा कर्मचारी नहीं होने की वजह से बहुत सारी समस्याएं आ रही हैं। इसलिए यह भर्तियां बहुत जल्द आयोजित होने वाली हैं। बता दे कुछ पद तो ऐसे हैं जहां पर संविदा या सेवानिवृत्त होने वालों को रखकर काम फिलहाल अभी चलाया जा रहा है। पहले तो अधिकारी वर्ग को छोड़कर अभियंता और लिपिक की भर्ती का अधिकार जल निगम प्रबंधन के पास ही था लेकिन अब यहां पर सभी भर्तियां संबंधित आयोगों को फिलहाल दे दी गई हैं। उत्तर प्रदेश जल निगम को अब विभाग बनाने की तैयार कर रहा है। शाशन के निर्देश पर इस बाबत एक कमेटी फिलहाल गठित की गई है। जो कि जल निगम को विभाग बनाने का प्रस्ताव पर विचार कर रहा है।शासन से प्रस्ताव पर जैसे ही मुहर लगता है जल निगम के 1489 पदों पर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा भर्ती विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। बता दिया जल निगम की भर्ती जो है पेट 2022 के आधार पर जारी होगी।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad