29 हजार पदों पर बम्पर भर्ती केंद्रीय विद्यालयों में , योग्यता, कैसे अप्लाई करना जाने पूरी प्रक्रिया - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

29 हजार पदों पर बम्पर भर्ती केंद्रीय विद्यालयों में , योग्यता, कैसे अप्लाई करना जाने पूरी प्रक्रिया

केंद्रीय विद्यालय संगठन के उम्मीदवारों के लिए 29000 पदों पर नई वैकेंसी को लेकर एक बड़ी खुशखबरी आई है।  जिसके बारे में आपको इस पोस्ट के माध्यम से पूरी जानकारी मिलने वाली है।

 आपको बता दें कि युवा लंबे समय से केंद्रीय विद्यालय में भर्ती का इंतजार कर रहे थे। लेकिन प्रत्याशियों का इंतजार खत्म होता दिख रहा है।


केवीएस किन पदों के लिए भर्ती की गई है?

आपको बता दें कि केन्द्रीय विद्यालय संगठन द्वारा जारी की जाने वाली भर्ती की अधिसूचना में 29000 में कई अलग-अलग योग्यता पद होने जा रहे हैं। जिसमें विभिन्न प्रकार के पद शामिल होने जा रहे हैं जैसे पीओ, क्लर्क, कंप्यूटर शिक्षक, कंप्यूटर इंस्ट्रक्टर, काउंसलर, बॉडीगार्ड आदि। 

इसके अलावा पीआरटी, टीजीटी, पीजीटी और लाइब्रेरियन के कई पद शामिल होने जा रहे हैं। बता दें कि सभी राज्यों के उम्मीदवार KVS की नई भर्ती का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन उम्मीदवारों का इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है। आपको बता दें कि सितंबर महीने में नोटिफिकेशन की जानकारी आ रही है।

KVS BHARTI आवेदन की अंतिम तिथि और परीक्षा तिथि?

केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई है, जहां टीजीटी और पीजीटी के अलावा पीआरटी और जाति पुस्तकालयाध्यक्ष कई पदों पर हैं। 

आपको बता दें कि अगर इन पदों पर आवेदन की तारीख की बात करें तो अभी तक किसी तारीख की घोषणा नहीं की गई है कि फॉर्म किस तारीख से शुरू होंगे! आवेदन के संबंध में केन्द्रीय विद्यालय संगठन द्वारा बहुत जल्द अधिसूचना जारी की जाएगी। केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से यहां बंपर पदों पर सितंबर माह में अधिसूचना जारी होने जा रही है।

  फीस?

केंद्रीय विद्यालय समिति की तरफ से निकाली गई भर्तियों के लिए सभी कैटेगरी के लिए किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं रखा गया शुल्क शून्य है।

उम्र सीमा?

केंद्रीय विद्यालय में आवेदन करने वाले सभी सभी कैंडिडेट्स की कम से कम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 50 वर्ष रखी गई है शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो अगर आप आठवीं या 10वीं या 12वीं पास है तो आप इस Form को अप्लाई कर सकते हैं।





No comments:

Post a Comment

Post Top Ad