CTET 2022 आवेदन तिथियां हुयी घोषित खुशखबरी इन्तजार हुआ खत्म - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

CTET 2022 आवेदन तिथियां हुयी घोषित खुशखबरी इन्तजार हुआ खत्म

 सीबीएसई  जल्द ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी - Central Teacher Eligibility Test ) का इंतजार लाखों स्टूडेंट्स कर रहे हैं।

 आपको बता दें कि सीटेट परीक्षा की तारीख पहले ही जारी कर दी गई है। इसलिए अब उम्मीद यह जताई जा रही है कि CTET 2022 परीक्षा का नोटिफिकेशन सितंबर में जारी हो सकता है।


 नोटिफिकेशन जारी होगा और फिर आवेदन की प्रक्रिया में करीब एक महीना लग जाएगा।, इसके बाद एडमिट कार्ड आदि को मिलाकर दिसबंर में परीक्षा आयोजित की जा सकती है। आगे अभी और भी महत्वपूर्ण सीटेट 2022 को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है।

 तो कृपया पूरी जानकारी जरूर पढ़िए और नीचे हमने आपके लिए टेलीग्राम ग्रुप कॉलिंग दे दिया है उसमें जरूर जरूर चाहिए ताकि आपको लगातार अपडेट मिलती रहे।

CTET 2022 NOTIFICATION LATEST NEWS

सीटेट 2022 का इंतजार लाखों युवाओं के द्वारा किया जा रहा है। बता दे सीटेट 2022 में प्रतिवर्ष 20 से 25 लाख अभ्यर्थी फार्म को अप्लाई करते हैं। लेकिन इस बार यह संख्या 30 से 35 लाख होने वाली है।

 बता दें अधिक संख्या होने की वजह से इस बार काफी अधिक मात्रा में एग्जाम सेंटर भी बनाया जा सकता हैं। क्योंकि एग्जाम अब ऑनलाइन मोड में होता है तो ऐसे में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कुछ और एग्जाम सेंटर को खोज रहा है।

CTET 2022 NOTIFICATION TODAY NEWS

सीटेट 2022 के पाठ्यक्रम में भी एक बार भारी बदलाव देखने को मिल सकता है। सीबीएसई ने यहां पर यह जानकारी दी है कि जैसे ही सीटेट का नोटिफिकेशन जारी होता है उसमें सिलेबस के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां होंगी।

 बता दें सूत्रों से जो जानकारी निकल कर आई है कि सिलेबस में कुछ आंशिक बदलाव किए जा सकते हैं। ऐसे में आपको तैयारी तो लगातार करना ही है लेकिन जैसे ही विस्तृत नोटिफिकेशन आता है तो नोटिफिकेशन में दिए गए सिलेबस के अनुसार आपको पढ़ना है।

 क्योंकि सिलेबस में कुछ बदलाव होने वाले हैं सीटेट 2022 के सम्बन्ध में अगर लगातार जानकारी पानी है तो नीचे टेलीग्राम ग्रुप का लिंक दिया है तुरंत ज्वाइन कर लीजिए।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad