LIC ने जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन, 12वीं पास करें नौकरी के लिए आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

LIC ने जारी किया भर्ती का नोटिफिकेशन, 12वीं पास करें नौकरी के लिए आवेदन

 अगर आप भी रोजगार की तलाश कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए ही है। अब आपकी नौकरी (Sarkari Naukri) की चिंता व तलाश खत्म हो सकती है, क्योंकि हम आपके लिए कई सरकारी विभागों (Government Departments) में निकली भर्तियों की जानकारी लेकर आए हैं।


 आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने मुख्य तकनीकी अधिकारी (CTO), मुख्य डिजिटल अधिकारी (CDO) और मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी (CISO) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। 

इन भर्तियों के लिए आवेदन संबंधी विस्तृत व अन्य जानकारियां हम आपके साथ साझा कर रहे हैं, जिन्हें पढ़कर आप इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।


ये है आवेदन की अंतिम तारीख (Last date of application) -


भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने मुख्य तकनीकी अधिकारी (CTO), मुख्य डिजिटल अधिकारी (CDO) और मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी (CISO) के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी दी है। नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों के लिए आवेदन की शुरुआत आज यानी की 10 सितंबर 2022 से की गई है। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर 2022 निर्धारित की गई है। इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी 10 अक्टूबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। 10 अक्टूबर 2022 के बाद इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा।


अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates Apply Here) -

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने मुख्य तकनीकी अधिकारी (CTO), मुख्य डिजिटल अधिकारी (CDO) और मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी (CISO) के  पदों पर भर्तियां निकाली हैं। 

इन पदों पर भर्तियों के लिए अभ्यर्थी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

 इन भर्तियों के इच्छुक व योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना ध्यान से आवेदन संबंधी नोटिफिकेशन को पढ़ें। इसके बाद आवेदन फॉर्म में मांगी गई जरूरी जानकारी व दस्तावेज सबमिट करके आवेदक अपना आवेदन पूर्ण करे सकते हैं। 


भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) द्वारा मुख्य तकनीकी अधिकारी (CTO), मुख्य डिजिटल अधिकारी (CDO) और मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी (CISO) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदकों के लिए शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा इस प्रकार है - 


इन भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों के लिए अलग अलग पदों पर शैक्षणिक योग्यता भी अलग अलग निर्धारित की गई है।


शैक्षणिक योग्यता से संबंधित अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।


वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अलग अलग पदों पर उम्र सीमा भी अलग अलग निर्धारित की गई है।।


उम्र सीमा संबंधी अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।


अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस की गई निर्धारित Application fee for candidates) -

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) द्वारा मुख्य तकनीकी अधिकारी (CTO), मुख्य डिजिटल अधिकारी (CDO) और मुख्य सूचना सुरक्षा अधिकारी (CISO) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार है  -


GENERAL - 1000 रूपये 


EWS - 1000 रूपये 


OBC - 1000 रूपये 


SC -  100 रूपये 


ST -  100 रूपये 


PWD - 100 रूपये 


FEMALE - 1000 रूपये 

आवेदन शुल्क में असमंजस की स्थिति होने पर तथा आवेदन शुल्क के संबंधित अन्य व विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी उपर्युक्त पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। 



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad