IGNOU July 2022 Session Registration: इग्नू रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख एक बार फिर आगे बढ़ाई गई, जानें नई डेट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

IGNOU July 2022 Session Registration: इग्नू रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख एक बार फिर आगे बढ़ाई गई, जानें नई डेट

 इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने इग्नू टीईई दिसंबर 2022 के लिए असाइनमेंट सबमिशन की तारीख को बढ़ा दिया है। असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख अब 31 अक्टूबर 2022 है।


इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने जुलाई 2022 सत्र के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट एक बार फिर से बढ़ा दी है।

 उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in पर 27 अक्टूबर तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

रजिस्ट्रेशन की समय सीमा ऑनलाइन और ओडीएल मोड दोनों के लिए बढ़ा दी गई है, लेकिन सर्टिफिकेट कार्यक्रमों और सेमेस्टर-आधारित पाठ्यक्रमों के लिए इसे नहीं बढ़ाया गया है।

 अब, उम्मीदवारों के पास जुलाई 2022 सेशन परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए 27 अक्टूबर तक का समय है।

जानें कैसे करें आवेदन 

इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं।

रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें।

अपने लॉग इन विवरण को दर्ज करें।

रजिस्ट्रेशन करें और आवेदन पत्र भरें।

सबमिट करें और प्रिंट आउट लें ।

इग्नू टर्म एंड परीक्षा जानें कब से होंगे शुरू 

हाल ही में, ओपन यूनिवर्सिटी ने यह भी घोषणा की थी कि इग्नू टर्म एंड परीक्षा 2 दिसंबर से शुरू होगी और 5 जनवरी, 2023 को समाप्त होगी।

 इस साल, परीक्षा दो पालियों में आयोजित होने वाली है – सुबह का सत्र सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा। वहीं, शाम का सत्र दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे के बीच होगा।

जानें कब तक जमा कर सकते हैं असाइमेंट

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी ने इग्नू टीईई दिसंबर 2022 के लिए असाइनमेंट सबमिशन की तारीख को बढ़ा दिया है. असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख अब 31 अक्टूबर 2022 है।

 ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने दिसंबर में टर्म एंड परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे आधिकारिक साइट पर आधिकारिक नोटिस चेक कर सकते हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad