CTET Exam Center List: ऐसे देखे अपना सेंटर लिस्ट में नाम, देखे कहां गया है सेंटर परीक्षा से पहले जरूर करें यहां काम - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

CTET Exam Center List: ऐसे देखे अपना सेंटर लिस्ट में नाम, देखे कहां गया है सेंटर परीक्षा से पहले जरूर करें यहां काम

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है और आप सर्च कर रहे हैं। तो आपके लिए जरूरी है जो लिस्ट निकल कर सामने आई है उसमें आपको जानना जरूरी है कि आप का सेंटर कहां पर गया है और परीक्षा से पहले की तरह की तैयारी कर लेना जरूरी है ताकि आपको परीक्षा के दौरान कोई भी समस्या ना उत्पन्न हो क्योंकि थोड़ी सी गलती करने पर भी आपको परीक्षा से वंचित किया जा सकता है।



केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा सीटेट का देश भर के सभी अलग-अलग राज्यों के सभी छात्रों का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है लेकिन उसमें समस्या यह है कि उनका लोकेशन ठीक तरीके से नहीं बताया गया है कि किस कॉलेज में उनका सेंटर बनाया गया है।

CTET Exam Center List

सिर्फ एग्जाम डेट के साथ सिटी का नाम जारी किया गया है ऐसे छात्रों को बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है कि हमारा सेंटर हमारे स्टेशन से कितना दूर होगा या अभी एक बड़ा बहुत बड़ा सवाल होता है छात्रों के मन में क्योंकि हो सकता है सुबह से आपकी परीक्षा हेतु सुबह के टाइम पर साधन उपलब्ध नहीं होता है तो ऐसे में समस्या बढ़ जाती है।

और टाइम पर अगर आप अपने केंद्र पर नहीं पहुंचते हैं तो आपका सीटेट एग्जाम सेंटर वाले अंदर घुसने नहीं देते हैं परीक्षा से वंचित कर दिया जाता है क्योंकि अगर आप एग्जाम सेंटर पर देरी से पहुंचते हैं तो यह आपकी गलती मानी जाती है तो समस्या होती है कि सिटी तो जारी कर दिया गया है सीटेट के द्वारा आपके एडमिट कार्ड में लेकिन अभी सेंटर का लोकेशन नहीं जारी किया गया है।

लेकिन आप उसका लोकेशन देख सकते हैं आगे बताएगा डायरेक्ट लिंक से और इसी के बारे में हम इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं जानकारी को पूरा पढ़ें क्योंकि आधा अधूरा ज्ञान और एकतरफा प्यार दोनों ही नुकसानदायक होता है तो आइए जानते हैं सीटेट एडमिट कार्ड सेंटर लिस्ट कैसे देख सकते हैं।

रिया सेन ने जो सीटेट एडमिट कार्ड जारी किया है जिसको आपको डाउनलोड करना है उसमें केवल अभ्यर्थी फ्री एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे जिसमें सेंटर सिटी आपको देखने को मिलेगा जो की आधिकारिक वेबसाइट cet.nic.in पर नीचे लिंक डायरेक्ट दिया गया है डाउनलोड कर सकते हैं।


सीटेट एडमिट कार्ड में दर्ज जानकारी


सीटेट एडमिट कार्ड में आपके शहर का नाम


अभ्यार्थी का नाम


अभ्यर्थी के पिता का नाम


अभ्यर्थी की जन्म तिथि


अभ्यर्थी का रोल नंबर


पंजीकरण संख्या


एग्जाम डेट और समय


रिर्पोटिंग टाइम


पर्सनल डिटेल



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad