23,050 पदों पर नवोदय विद्यालय विभिन्न पदों पर बम्पर भर्ती प्रक्रिया शुरू , देखें details - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

23,050 पदों पर नवोदय विद्यालय विभिन्न पदों पर बम्पर भर्ती प्रक्रिया शुरू , देखें details

अगर आप रोजगार की तलाश कर रहे हैं। तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आ गयी है। बता दें नवोदय विद्यालय संगठन की तरफ से 22 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां को लेकर जानकारी आ चुकी है।

 वैसे काफी लंबे समय से अभ्यर्थियों के द्वारा इस नवोदय विद्यालय भर्ती के नोटिफिकेशन के इंतजार किया जा रहा है। अभ्यर्थियों का इंतजार बहुत जल्द समाप्त होने वाला है।


NAVODAYA VIDYALAYA BHARTI 2023 LATEST NEWS ( नवोदय विद्यालय भर्ती 2023 को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी)

नवोदय विद्यालय भर्ती को लेकर काफी लंबे समय से अभ्यर्थियों के द्वारा इंतजार किया जा रहा है। बता दे भर्ती का नाम नवोदय विद्यालय रिक्रुटमेंट 2023 होने वाला है। इसमें कुल पदों की संख्या 23050 है। अगर यहां पर पदों के नाम की बात कर लिया जाए तो क्लर्क, चपरासी ,हेल्पर और विभिन्न प्रकार के पद रहने वाले हैं।

NAVODAYA VIDYALAYA VACANCY LATEST NEWS TODAY ( नवोदय विद्यालय भर्ती के लिए महत्वपूर्ण तिथि क्या है)

अगर नवोदय विद्यालय की इस भर्ती के लिए आवेदन तिथियों की बात किया जाए तो नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। ऐसे में कोई भी आधिकारिक तिथियों का ऐलान नहीं हुआ है।

अभी हाल ही में वर्तमान में केंद्रीय विद्यालय संगठन भर्ती की प्रक्रिया चल रही है। जो कि 13000 पदों पर यह विज्ञापन जारी हुआ था। 

लेकिन नवोदय विद्यालय संगठन तरफ से 22 हजार से ज्यादा पदों पर यह विज्ञापन जारी होने वाला है। नए साल में विज्ञापन आने की उम्मीद की जा रही है कि जनवरी और फरवरी माह से नवोदय विद्यालय के लिए फार्म लिए जा सकते हैं।

NVS VACANCY LATEST NEWS TODAY AGE AND ELIGIBILITY ( नवोदय विद्यालय की इस भर्ती के लिए उम्र सीमा और शैक्षणिक योग्यता क्या है)

नवोदय विद्यालय की इस भर्ती के लिए कम से कम अभ्यर्थियों की उम्र 18 साल होनी चाहिए और अधिकतम उम्र 40 साल होनी चाहिए।

 अभ्यर्थियों के शैक्षणिक योग्यता की अगर बात किया जाए तो अगर अभ्यार्थी 10वीं 12वीं पास है या ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट है तो अभ्यार्थी फॉर्म को अप्लाई कर सके। क्योंकि विभिन्न प्रकार के बाद विभिन्न प्रकार की योग्यता वाले होने वाले है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad