परिषदीय शिक्षकों के प्रमोशन की तैयारी, इस माह तक हो सकते हैं पूर्ण - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

परिषदीय शिक्षकों के प्रमोशन की तैयारी, इस माह तक हो सकते हैं पूर्ण

संतकबीरनगर:  बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात शिक्षकों का पिछले 15 सालों से प्रमोशन नहीं हुआ है। शासन ने शिक्षकों के प्रमोशन को लेकर वरिष्ठता सूची तैयार करने का निर्देश दिया है। विभाग हर ब्लॉक से वरिष्ठता सूची तैयार करवा रहा है। जल्द ही शिक्षकों का प्रमोशन होगा।


जिले में 1,247 परिषदीय स्कूल हैं। इनमें 805 प्राथमिक विद्यालय, 250 कंपोजिट विद्यालय और 192 उच्च प्राथमिक विद्यालय शामिल हैं।

 इन विद्यालयों में करीब 3,200 शिक्षक तैनात हैं। इनमें हेडमास्टर व सहायक अध्यापक शामिल हैं। वर्ष 2007 में शिक्षकों का प्रमोशन हुआ, पर उसके बाद प्रमोशन नहीं हुआ।

शासन ने परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों के प्रमोशन को लेकर दिशा निर्देश जारी किया है। इसके साथ ही उनकी वरिष्ठता सूची तैयार कराने का निर्देश दिया है। बेसिक शिक्षा विभाग ने शिक्षकों के प्रमोशन को लेकर तैयारी शुरू कर दी है।

जिले के नौ ब्लॉकों के खंड शिक्षा अधिकारियों से शिक्षकों के वरिष्ठता सूची तैयार करने का निर्देश दिया है। बीएसए अतुल कुमार तिवारी ने बताया कि शिक्षकों के प्रमोशन को लेकर ब्लॉक वार वरिष्ठता सूची तैयार कराई जा रही है।

 सूची तैयार होने के बाद उसकी सूचना निदेशालय को भेजी जाएगी। वहां से जैसा आदेश आएगा उसी के अनुरूप शिक्षकों का प्रमोशन किया जाएगा। इसी माह में नोटिफिकेशन आने के उम्मीद है. 


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad