पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आ गयी बम्पर भर्ती, ऑफिसियल नोटिफिकेशन हुआ जारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

पुलिस कांस्टेबल के पदों पर आ गयी बम्पर भर्ती, ऑफिसियल नोटिफिकेशन हुआ जारी

उत्तर प्रदेश पुलिस में करियर स्थापित करने की चाह रखने वाले सभी अभ्यार्थियों के सामने बड़ी ही खुशी की खबर निकल कर आ रही है क्योंकि इस वर्ष उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग एवं पदोन्नति बोर्ड के द्वारा यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट 2023 के अंतर्गत कॉन्स्टेबल और फायरमैन की भर्ती के लिए आधिकारिक अपडेट 11 जनवरी 2023 को जारी किया गया जिसके तहत इस वर्ष कॉन्स्टेबल बस नहीं बल्कि फायरमैन की भी हजारों रिक्तियों को जारी किया जाएगा।


नवीनतम समाचार के अनुसार जानकारी प्रदान की जा रही है कि जारी की गई रिक्तियों पर आवेदन प्रक्रिया का प्रारंभ आगामी सप्ताह में किया जाएगा जिसके लिए शैक्षिक योग्यता कक्षा 12वीं उत्तीर्ण निर्धारित की गई है। इसलिए आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ होने से पूर्व सभी उम्मीदवारों के लिए इस भर्ती हेतु शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, पात्रता मानदंड, चयन प्रक्रिया, आवेदन प्रक्रिया, आवेदन शुल्क जैसी विभिन्न प्रकार की जानकारियों को प्राप्त कर लेना चाहिए।

Police Recruitment 2023

सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे हुए सभी उम्मीदवारों के लिए बड़ी ही खुशी की खबर है क्योंकि लंबे समय के पश्चात यूपी भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड के द्वारा यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट 2023 के अंतर्गत सभी अभ्यार्थियों को रोजगार प्रदान करने हेतु 11 जनवरी 2023 को बड़ा अपडेट जारी किया गया है इस अपडेट के तहत इस बार यूपी पुलिस में 37,000 कॉन्स्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती की जाएगी। 

यूपी राज्य सरकार द्वारा मिशन रोजगार के तहत यह जानकारी प्रदान की गई है साथ ही यह जानकारी भी साझा की गई है कि जारी की गई नीतियों पर आवेदन प्रक्रिया का प्रारंभ लगभग जनवरी 2023 के अंतिम सप्ताह तक कर दिया जाएगा।

तत्पश्चात जो सभी उम्मीदवार मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश राज्य के स्थाई निवासी हैं वह सभी सफलतापूर्वक भर्ती हेतु आवेदन कर सकेंगे।

 यूपी पुलिस भर्ती 2023 हेतु सभी उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 12वीं पास निर्धारित की गई है इसलिए इस भर्ती हेतु आवेदन प्रक्रिया में सम्मिलित सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट एवं मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

पुलिस रिक्रूटमेंट 2023 हेतु शैक्षणिक योग्यता

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड के द्वारा जारी की गई पुलिस रिक्तियों के खिलाफ आवेदन करने वाले समस्त विद्वानों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 40% अंकों के साथ कक्षा 12वीं पास निर्धारित की गई है हालांकि साथ ही सभी उम्मीदवारों के पास बुनियादी कंप्यूटर क्षेत्र का भी ज्ञान होना चाहिए।


पुलिस रिक्रूटमेंट 2023 हेतु आवेदन कैसे करें?


इस भर्ती हेतु आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम आपको आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना है।


आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के पश्चात आप सभी की स्क्रीन पर होम पेज प्रदर्शित होगा।


होम पेज पर प्रदान की गई अधिसूचना अनुभाग के तहत यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट 2023 की लिंक पर क्लिक करें।


लिंक पर क्लिक करने के पश्चात आप सभी के सामने आवेदन फार्म प्रदर्शित हो जाएगा जिसमें सभी व्यक्तिगत विवरणों को दर्ज करें।


सभी जानकारियों को दर्ज करने के पश्चात फोटो, हस्ताक्षर और अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों को अपलोड करें।


अंतिम चरण में परीक्षा शुल्क का भुगतान करते हुए कैप्चा कोड दर्ज कर सबमिट के विकल्प का चयन करें।


इस प्रकार से आप सभी का यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट 2023 हेतु आवेदन सफलतापूर्वक संपन्न हो जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad