IOCL में निकली 1747 पद पर वैकेंसी, फटाफट करें अप्लाई - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

IOCL में निकली 1747 पद पर वैकेंसी, फटाफट करें अप्लाई

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने बम्पर पद पर भर्तियां निकाली थीं. जिसके लिए अप्लाई करने का उम्मीदवारों के पास आज आखिरी मौका है।


 आईओसीएल की ओर से बीते दिनों एक नोटिफिकेशन जारी कर 1747 पद पर भर्तियां निकाली गई थीं। इस भर्ती के लिए उम्मीदवार आईओसीएल की आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। 

भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 14 दिसंबर को शुरू हुई थी। जो कि आज समाप्त हो जाएगी।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में इस अभियान के जरिए ट्रेड अपरेंटिस, ग्रेजुएट अपरेंटिस और टेक्नीशियन अपरेंटिस के पद भरे जाने हैं।

 चयनित उम्मीदवार की नियुक्ति देशभर के विभिन्न राज्यों में होगी। इन पद के लिए आवेदन करने उम्मीदवार को 10वीं पास, टेक्नीशियन पद के लिए इंजीनियरिंग पास अभ्यर्थी जिन्होंने कम से कम 50 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हों वह अप्लाई कर सकते हैं।

 इसके अलावा ग्रेजुएट अपरेंटिस पद के लिए कम से कम 50 फीसदी नंबरों के साथ बीए, बीएससी, बीकॉम पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई का सर्टिफिकेट भी होना जरूरी है।

आयु सीमा
अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ऐसे होगा चयन
इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन इन पद पर उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के जरिए करेगा। परीक्षा में मल्टीपल चॉइस सवाल पूछे जाएंगे। एक सवाल के चार ऑप्शन दिए जाएंगे जिनमें से एक सही होगा। 

चयन होने के बाद अभ्यर्थी की सर्विस एक वर्ष के लिए होगी। केवल ट्रेड अपरेंटिस (डाटा एंट्री ऑपरेटर) की 15 महीने और ट्रेड अपरेंटिस (रिटेल्स सेल्स एसोसिएट) की 14 महीने रहेगी।

कैसे करें अप्लाई
इस भर्ती के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://www.iocl.com/apprenticeships पर जाएं और यहां मौजूद आवेदन लिंक के माध्यम से आज शाम तक आवेदन कर लें।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad