Anganwadi Vacancy: आंगनबाड़ी के 6000 पदों पर 10वी पास के लिए बिना परीक्षा भर्ती, आवेदन 12 जनवरी तक - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Anganwadi Vacancy: आंगनबाड़ी के 6000 पदों पर 10वी पास के लिए बिना परीक्षा भर्ती, आवेदन 12 जनवरी तक

आंगनबाड़ी के 6000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जिसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं अंतिम तिथि 12 जनवरी रखी गई है इस भर्ती के लिए योग्यता दसवीं पास है भर्ती बिना परीक्षा आयोजित होगी।

आंगनबाड़ी भर्ती का इंतजार करने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आ गई है आंगनबाड़ी के लगभग 6000 से अधिक पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य व्यक्ति से आवेदन मांगे गए हैं आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं जिसके लिए अंतिम तिथि 12 जनवरी रखी गई है।


यहां पर हम आपको बता दे की अलग-अलग जिलों वाइस नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है पूरे प्रदेश में 6000 पदों पर भर्ती की जाएगी जिसके लिए प्रत्येक जिले का अलग नोटिफिकेशन होगा इस भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास रखी गई है इसके साथ ही भर्ती बिना परीक्षा के आयोजित करवाई जाएगी।

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन शुल्क

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है इस भर्ती के लिए जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहता है मैं बिल्कुल निशुल्क में आवेदन कर सकता है।

आंगनबाड़ी भर्ती आयु सीमा

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष इसके अलावा अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा जिन वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट प्राप्त है उनको आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

आंगनबाड़ी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

आंगनबाड़ी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता साथिन के पद हेतु 10वीं पास रखी गई है इसके अलावा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता मिनी कार्यकर्ता आशा सहयोगिनी के पद हेतु शैक्षणिक योग्यता 12वीं पास रखी गई है।

आंगनबाड़ी भर्ती चयन प्रक्रिया

आंगनबाड़ी भर्ती में किसी भी अभ्यर्थी की कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं होगी यह भर्ती बिना परीक्षा की आयोजित करवाई जाएगी।

आंगनबाड़ी भर्ती आवेदन प्रक्रिया और दिशा निर्देश

आवेदनकर्ता महिला सम्बन्धित ग्राम पंचायत की स्थानीय निवासी होनी चाहिये तथा उसके घर में शौचालय होने व नियमित उपयोग संबंधी घोषणा पत्र संलग्न होना अनिवार्य है।

आवेदक अपने आवेदन के साथ शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, मूल निवास प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, आयु प्रमाण पत्र, विवाह प्रमाण पत्र, विधवा / तलाकशुदा / परित्यक्ता सम्बन्धित दस्तावेज, आर०एस०सी०आई०टी प्रमाण पत्र, कार्यानुभव प्रमाण पत्र, बी०पी०एल०कार्ड एवं अन्य आवश्यक दस्तावेजो की स्वप्रमाणित छायाप्रति संलग्न करे ।

आवेदन फार्म इस कार्यालय अथवा विभागीय बैवसाइट से प्राप्त किया जा सकता है, आवेदक अपना पूर्ण भरा हुआ आवेदन पत्र दो प्रतियों में इस कार्यालय में दिनांक 12.01.2024 सांय 5 बजे तक व्यक्तिशः / डाक के माध्यम से जमा करा सकते है।

एक बार आवेदन प्रस्तुत / जमा करने के पश्चात उसमें संशोधन करने अथवा अनुलग्नक संलग्न करने की अनुमति नहीं होगी ।

Anganwadi Vacancy 

आवेदन फार्म शुरू- शुरू
आवेदन की अंतिम तिथि- 12 जनवरी 2024
आवेदन फॉर्म- Click Here
आधिकारिक नोटिफिकेशन- Click Here

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad