69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा ; एग्जाम कल, नकल रोकने के लिए किए गए व्यापक इंतजाम - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा ; एग्जाम कल, नकल रोकने के लिए किए गए व्यापक इंतजाम

सरकारी प्राइमरी स्कूलों में होने वाली 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा की व्यवस्था फुलप्रूफ होनी चाहिए। कोषागार से प्रश्नपत्र व ओएमआर शीट परीक्षा केन्द्र तक ले जाने के लिए पुलिस एस्कॉर्ट की व्यवस्था की जाए। विभागीय अपर मुख्य सचिव डा. प्रभात कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर अधिकारियों को निर्देश दिए।

 6 जनवरी को सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा होनी है। उन्होंने कहा कि प्रश्नपत्र खोलते समय वीडियो रिकार्डिंग अवश्य कराई जाए। 


पुलिस परीक्षा केन्द्र के आसपास पर्याप्त संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया जाए। बैठक में जिलों से मंडलायुक्त, जिलाधिकारी, एसएसपी और विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। 

निर्देश दिए गये कि परीक्षा केन्द्र पर सीसीटीवी अनिवार्य है। किसी भी दशा में सीसीटीवी खराब नहीं होना। परीक्षा के बाद उत्तर पुस्तिकाएं, उपस्थिति या अनुपस्थिति विवरण, परीक्षा के समय की सीसीटीवी रिकार्डिंग की सीडी के साथ कोषागार के लॉकर में तुरंत पहुंचाया जाए।

बनाए गए 800 परीक्षा केंद्र 
डा. प्रभात कुमार ने साफ किया कि नियमों के मुताबिक परीक्षा करवाई जाए।

 परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों के साथ-साथ कक्ष निरीक्षक या कोई भी कर्मचारी मोबाइल, नोटबुक या कोई इलेक्ट्रानिक डिवाइस नहीं ले जा सकता। केन्द्र के बाहर ही इन्हें रखवा लिया जाए।

 इस परीक्षा में 4,30,439 अभ्यर्थी बैठ रहे हैं। वहीं मंडल मुख्यालयों पर 800 परीक्षा केन्द्र बनाए गये हैं। 




                  साभार हिंदुस्तान. कॉम

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad