69 हजार शिक्षक भर्ती : बीटीसी 2015 बैच का बैक पेपर देने वालों ने भी मांगा मौका - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

69 हजार शिक्षक भर्ती : बीटीसी 2015 बैच का बैक पेपर देने वालों ने भी मांगा मौका

69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती के लिए आवेदन करने वाले ऐसे
अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है, जो बीटीसी 2015 बैच के हैं और एक विषय में बैक पेपर आ जाने की वजह से आवेदन भरते समय परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं थे।

Make Easy & Extra $ 450 / Mo For Free? Join a few amazing platforms

 मांग की गई है कि बैक पेपर का रिजल्ट आने के बाद याचीगण को मूल परीक्षा परिणाम आने की तिथि से सफल मानते हुए काउंसलिंग में शामिल होने का मौका दिया जाए।
संतराम मौर्य और अन्य की याचिका पर सुनवाई कर रहे न्यायमूर्ति जेजे मुनीर ने इस मामले में प्रदेश सरकार और बेसिक शिक्षा परिषद से नौ जुलाई तक जवाब मांगा है।
 याची के अधिवक्ता सीमांत सिंह के मुताबिक याचीगण 2015 बैच के बीटीसी अभ्यर्थी हैं। इसके चौथे सेमेस्टर का रिजल्ट 11 दिसंबर 2018 को जारी हुआ।

Top 6 Online Small and Easy Jobs That Pay Daily or Weekly

इनमें से कुछ अभ्यर्थियों ने एक विषय में अंक कम होने या असफल होने के कारण बैक पेपर भरा।
69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर 2018 थी। इसलिए याचीगण ने उस समय आवेदन कर दिया था।
 सात अगस्त 2019 को बैक पेपर का परिणाम आया और वे सफल हो गए।

JOIN FIVERR AND MAKE $100 EVERY DAY IN YOUR SPARE TIME FROM HOME

 याचीगण ने मांग की है कि उनका इस आधार पर अभ्यर्थन निरस्त न किया जाए कि आवेदन की अंतिम तिथि को निर्धारित योग्यता नहीं रखते थे।
बैक पेपर के परिणाम को मूल परिणाम का ही हिस्सा मानते हुए उनको 2015 बैच का ही सफल अभ्यर्थी मानते हुए काउंसिलंग में शामिल होने की अनुमति दी जाए। मामले की अगली सुनवाई नौ जुलाई को होगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad