उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती द्वारा पुलिस, पीएसी, जेल एवं अग्निशमन विभाग में 16668 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती, परीक्षा आगामी 19 व 20 दिसंबर को - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती द्वारा पुलिस, पीएसी, जेल एवं अग्निशमन विभाग में 16668 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती, परीक्षा आगामी 19 व 20 दिसंबर को

 उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के माध्यम से पुलिस, पीएसी, जेल एवं अग्निशमन विभाग में 16668 रिक्त पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया तेज हो गई है। 


बंदीरक्षक (जेल वार्डर), कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस और फायरमैन के 5805 पदों पर भर्ती के लिए आफलाइन लिखित परीक्षा की तिथि घोषित भी कर दी गई है। 


Top Management Courses : Skills, Eligibility and Career Scope for 12th Pass Students


यह परीक्षा आगामी 19 व 20 दिसंबर को होगी। शेष पदों की परीक्षाएं जनवरी 2021 में कराए जाने की तैयारी है। 

नागरिक पुलिस में सब इंस्पेक्टर, पीएसी में प्लाटून कमांडर और अग्निशमन विभाग में अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 9534 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा जनवरी 2021 में कराने की तैयारी है।

 इसमें सबसे ज्यादा 9027 पद सब इंस्पेक्टर के हैं और 484 पद प्लाटून कमांडर के हैं।


JOIN FIVERR AND MAKE $100 EVERY DAY IN YOUR SPARE TIME FROM HOME


 इसके अलावा सब इंस्पेक्टर मिनीस्टीरियल और स्टेनो के 1329 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा कराने की तैयारी अलग से चल रही है।

नागरिक पुलिस में सब इंस्पेक्टर, पीएसी में प्लाटून कमांडर और अग्निशमन विभाग में अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के इन 9534 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा एजेंसी के चयन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

 टेंडर की शर्तें पूरी न हो पाने के कारण इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाना पड़ा था। बोर्ड ने टेंडर की तिथि बढ़ाकर 23 सितंबर कर दी थी। अब गुरुवार को यह टेंडर खोला जाएगा।  


Top Management Courses : Skills, Eligibility and Career Scope for 12th Pass Students


बोर्ड के अपर सचिव एवं आईजी विजय भूषण ने बताया कि बोर्ड ने परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की बायोमैट्रिक हाजिरी लगाने का प्रावधान किया जाएगा।

 जेल वार्डर, कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस और फायरमैन के 5805 पदों पर भर्ती के लिए आफलाइन लिखित परीक्षा आगामी 19 व 20 दिसंबर को कराने की तैयारी चल रही है।

 बोर्ड की वेबसाइट के माध्यम से अभ्यर्थियों को यह सूचना दे दी गई है। इनमें जेल वार्डर के 3638 (3012 पुरुष एवं  628 महिला) पद, कांस्टेबल घुड़सवार पुलिस के 102 पद तथा अग्निशमन विभाग में फायरमैन के 2085 पद शामिल हैं। 


Want to work away from home? then these Top Countries are ready to welcome, Know the purpose and expenses


अभ्यर्थियों को नियमित रूप से भर्ती बोर्ड की वेबसाइट (http://uppbpb.gov.in) देखते रहने को कहा गया है। साथ ही अभ्यर्थियों से यह अपील भी की गई है कि वे पूरे मनोयोग से परीक्षा की तैयारी करें। किसी के बहकावे में आकर अनुचित साधनों का प्रयोग करने की कोशिश न करें। परीक्षा प्रक्रिया पूरी शुचिता व पवित्रता के साथ पूरी संचालित की जाती है। 

आरके विश्वकर्मा, अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड लखनऊ 


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad