EARN WITH LEARN : रोजगारपरक पढ़ाई के साथ कर सकेंगे कमाई, देखें डिटेल्स - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

EARN WITH LEARN : रोजगारपरक पढ़ाई के साथ कर सकेंगे कमाई, देखें डिटेल्स

शिक्षा और रोजगार के साथ हो तो छात्रों की चिंता ही दूर हो जाएगी। 
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय सहित जिले के नौ कॉलेजों के लिए रोजगारपरक नए कोर्स को मंजूरी दी है।



Top Management Courses : Skills, Eligibility and Career Scope for 12th Pass Students


 इन पाठ्यक्रमों में छात्र-छात्राओं के नए सत्र में ही दाखिला ले जाएगा।  इन डिग्री, के के अलावा सर्टिफिकेट कोर्स भी हैं।

 यूजीसी की ओर से जारी आदेश के अनुसार इविवि के इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (आइपीएस) के तहत सेंटर ऑफ फूड टेक्नोलॉजीज को बीवोक डिग्री के तहत आईटी / सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, मीडिया एंड इंटरटेनमेंट, मीडिया प्रोडक्शन, पीसीक्रॉफ्ट / क्रिटिक्स स्टडीज, लाइफ स्टाइल डिजाइन को मंजूरी  मिला है।

 जबकि, पाठ्यक्रम के तहत इलेक्ट्रॉनिक्स / स्केलिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स नेटवर्क और स्टोरेज को मंजूरी मिली है।

JOIN FIVERR AND MAKE $100 EVERY DAY IN YOUR SPARE TIME FROM HOME


 एसएस खन्ना गर्ल्स डिग्री कॉलेज को इन फैशन डिजाइन को मंजूरी मिली है।

  हमीदिया गर्ल्स डिग्री कॉलेज को सर्टिफिकेट कोर्स एडवांस पैटर्न मेकर और बीवॉक डिग्री के तहत ऑफिसिसा एंड सेक्रेट्रीयल प्रैक्टिसेज, सोशल मीडिया और डिजिटल मार्केटिंग की मंजूरी मिली है।

 सीएमपी डिग्री कॉलेज को इन बैंकिंग और फाइनेंसियल निर्देशों, प्रबंधन और इंटरप्रेनरशिप, रिटेल मैनेजमेंट और कंप्यूटर हार्डवेयर और बुकिंग की मान्यता यूजीसी की तरफ से मिली है।

BPO-KPO: Best Career options for 10th and 12th pass youth



 ईसीसी में अब ये खाद्य प्रसंस्करण और ये इन टेक्नोलॉजी के अलावा पीजी »इन टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी और होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई भी होगी।

  सहसों स्थित आरएन सिंह महाविद्यालय में अब बीवोक डिग्री के तहत अटैचमेंट, इलेक्ट्रॉनिक्स, ब्रांडीक्राफ्ट और एग्रीकल्चर की पढ़ाई हो सकेगी।

 मेजा स्थित नारायण सिंह महाविद्यालय को बीवोक डिग्री के तहत मार्केटिंग एंड फाइनेंस, टूरिज्म एंड हॉस्पिटलटी, ऑफिस अटोशन एंड ई-गवर्नेंस एंड फूड प्रोसेसिंग कोर्स को मंजूरी मिली है।


Make Easy & Extra $ 450 / Mo For Free? Join a few amazing platforms


  सिरसा के लाला लक्ष्मी नारायण डिग्री कॉलेज में अब आईटी पाठ्यक्रम के तहत आईटी / विजुअल कम्युनिकेशन एंड ई-कंटेंट डेवलपमेंट, कंप्यूटर एप्लीकेशन, कंप्यूटर कांसेप्ट और डेस्कटॉप पब्लिशिंग एंड प्रिंटिंग टेक्नोलॉजीज की पढ़ाई होगी।

  हंडिया पीजी कॉलेज को छोड़कर पाठ्यक्रम के तहत स्वास्थ्य कैर एंड क्लीनिक साइंसेज एंड मेडिकल इंडस्ट्रीज टेक्नोलॉजीज और बीवोक डिग्री के तहत पैरामेडिकल एंड हेल्थ कैर साइंसेज एंड हॉस्पिटल इंस्ट्रूमेंट्स एंड मैनेजमेंट की पढ़ाई को यूजीसी ने मंजूरी दी है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad