BHU भर्ती 2021: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों के लिए भर्तियाँ, 08 मई 2021तक करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

BHU भर्ती 2021: बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों के लिए भर्तियाँ, 08 मई 2021तक करें आवेदन

 बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) ने टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों


के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।  

इच्छुक और पात्र व्यक्ति बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) भर्ती अधिसूचना 2020 के लिए निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से 08 मई 2021 को या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

विश्वविद्यालय में वैदिक विज्ञान केंद्र (VVK) के लिए सहायक प्रोफेसर, सहायक लाइब्रेरियन और प्रोग्रामर के रिक्त पदों के लिए बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के भर्ती और मूल्यांकन सेल पोर्टल पर उपलब्ध ऑनलाइन फॉर्म पर भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि:

 आवेदन पत्र के ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क भुगतान और आवेदन पत्र पीडीएफ डाउनलोड: 08 जनवरी 2021 अपराह्न 05:00 बजे तक

 डाउनलोड किए गए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि: 11 जनवरी 2021 अपराह्न 05:00 बजे तक

 बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) शिक्षण और गैर शिक्षण रिक्ति विवरण

 एसोसिएट प्रोफेसर (वैदिक अध्ययन): 01 पद

 एसोसिएट प्रोफेसर (वैदिक वानस्पति विज्ञान प्रवेश): 01 पद

 सहायक प्रोफेसर (वैदिक अध्ययन): 01 पद

 सहायक प्रोफेसर (वैदिक योगिक विज्ञान अध्ययन): 01 पद

 सहायक प्रोफेसर (वैदिक इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग स्टडीज): 01 पद

 सहायक लाइब्रेरियन: 01 पद

 कंप्यूटर प्रोग्रामर: 01 पद

 पात्रता शिक्षण और गैर शिक्षण कार्य

 सहायक प्रो. : एक भारतीय विश्वविद्यालय से प्रासंगिक / संबंधित / संबद्ध विषय में 55 (पचपन) प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर डिग्री के साथ पोस्ट ग्रेजुएट (पीजी) या किसी मान्यता प्राप्त विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री।

 असिस्टेंट लाइब्रेरियन: लाइब्रेरी साइंस, इंफॉर्मेशन साइंस या डॉक्यूमेंटेशन साइंस में मास्टर डिग्री के साथ पोस्ट ग्रेजुएट या समकक्ष व्यावसायिक डिग्री, कम से कम 55% अंकों के साथ।

 कंप्यूटर प्रोग्रामर: कंप्यूटर साइंस में B.E/B.Tech।  और इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग / एम.एससी।  कंप्यूटर विज्ञान / एमसीए, 05 (पांच) वर्षों की प्रोग्रामिंग ऍक्स्प के साथ।  C / C ++ / Java आदि में या 03 साल के कार्यकाल के साथ कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में इंजीनियरिंग / टेक्नोलॉजी में मास्टर डिग्री।

  प्रोग्रामिंग में 03 साल के शिक्षण के साथ।  कंप्यूटर विज्ञान में।  इसके अलावा, 03 साल का अध्यापन विस्तार।  कंप्यूटर विज्ञान में भी आवश्यक है।

आवेदन कैसे करें

 इच्छुक और पात्र व्यक्ति बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) भर्ती अधिसूचना 2020 के लिए निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से 08 जनवरी 2021 को या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

 कृपया आधिकारिक बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की वेबसाइट पर जाएं: http://www.bhu.ac.in  आवेदन पत्र के लिए, इस संबंध में योग्यता और अन्य निर्देशों का विवरण।

अधिक जानकारी के लिए देखें-

Official Notification Download Here

Click Here

Online Application Link

Click Here

Official Website

Click Here

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad