69000 शिक्षक भर्ती : कोर्ट ने एसपी क्राइम से परीक्षा गड़बड़ी की मांगी जांच रिपोर्ट, 10 फरवरी तक पेश करने का आदेश - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

69000 शिक्षक भर्ती : कोर्ट ने एसपी क्राइम से परीक्षा गड़बड़ी की मांगी जांच रिपोर्ट, 10 फरवरी तक पेश करने का आदेश

69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में कतिपय गंभीर अनियमितताओं के


मद्देनज़र आईजी सिविल डिफेंस अमिताभ ठाकुर के प्रार्थनापत्र पर स्पेशल सीजेएम प्रज्ञा सिंह ने एसपी क्राइम प्रयागराज को जांच कर 10 फरवरी तक रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया।

 स्पेशल सीजेएम प्रज्ञा सिंह ने यह आदेश संदीप मिश्र एडवोकेट के तर्कों को सुनकर दिया। बहस के दौरान कहा गया कि इस मामले में एसपी क्राइम, प्रयागराज से जांच कराना विधिसम्मत है। उसके बाद ही प्रार्थी के प्रार्थनापत्र पर आदेश दिया जाएगा। 

अदालत ने एसपी क्राइम प्रयागराज को अमिताभ ठाकुर के प्रार्थनापत्र पर जांच कर अपनी आख्या 10 को प्रस्तुत करने के आदेश दिया।

प्रार्थना पत्र में अमिताभ ठाकुर ने आरोप लगाया है कि उन्हें कई लोगों द्वारा 69000 शिक्षक भर्ती की परीक्षा के पेपर लीक होने तथा परीक्षा की प्रक्रिया में गड़बड़ी होने के संबंध में शिकायत एवं साक्ष्य भेजे गए हैं। 

इन साक्ष्यों के अनुसार जहां परीक्षा 06 जनवरी 2019 को 11 बजे शुरू होनी थी, वहीँ उस दिन एक व्यक्ति के मोबाइल पर 09.57 बजे तथा दूसरे के मोबाइल पर 10.27 बजे ही व्हाट्सएप से पेपर आ गए थे। इसी प्रकार एक अख़बार में परीक्षा के समय ही दिन में 12 बजे पेपर लीक होने के साक्ष्य रख दिए गए थे।

 साथ ही उन्होंने परीक्षा में अनियमितता के भी कई तथ्य प्रस्तुत किए थे। इस संबंध में थाना कर्नलगंज ने विलंब के आधार पर एफआईआर दर्ज करने से मना कर दिया था। बाद में अमिताभ ठाकुर ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 156 (3) के अंतर्गत एक प्रार्थनापत्र 10 जून 2020 को कोर्ट में दिया था जिस पर सुनवाई के बाद आदेश हुआ।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad