आगरा में परीक्षा से पहले CTET पेपर लीक होने का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

आगरा में परीक्षा से पहले CTET पेपर लीक होने का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार

आगरा : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) का पेपर रविवार


को यहां परीक्षा से दो घंटे पहले ही लीक हो गया था। प्रयागराज के रहने वाले सरगना ने साल्व पेपर आगरा के एक परीक्षार्थी को वाट्सएप पर उपलब्ध कराया था।

 कई कड़ी से गुजरता हुआ यह कोचिंग संचालक तक पहुंचा, जिसने इसे कोचिंग के वाट्सएप ग्रुपों में भेजा।

 पुलिस ने कोचिंग संचालक, शिक्षक और तीन परीक्षार्थियों को गिरफ्तार कर गैंग का पर्दाफाश कर दिया। सरगना की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की एक टीम प्रयागराज गई है।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि आगरा में 96 केंद्रों पर दो पाली में 50 हजार परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था। पुलिस को परीक्षा से पहले ही पेपर लीक होने के सुराग मिले थे।

 मंगलवार को राजामंडी से एपेक्स करियर क्लासेज के संचालक विकास शर्मा, शिक्षक प्रभात और परीक्षार्थी थान सिंह, कुलदीप फौजदार और मोहित यादव को गिरफ्तार कर लिया। प्रशांत यादव और मनोज यादव फरार हो गए। 

आरोपितों से पूछताछ में पता चला कि सुबह की पाली की परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले प्रयागराज से सरगना विकास यादव ने परीक्षार्थी मोहित यादव के वाट्सएप पर पेपर भेजा था। मोहित ने अपने साथी कुलदीप फौजदार को फारवर्ड कर दिया। कुलदीप ने शिक्षक प्रभात को और उसने कोचिंग संचालक विकास शर्मा को वाट्सएप कर दिया।

 विकास ने इसे अपनी कोचिंग के पांच-छह ग्रुप पर शेयर कर दिया। एसएसपी ने बताया कि कोचिंग संचालक ने इसके एवज में प्रत्येक परीक्षार्थी से 50 हजार रुपये तय किए थे। 

गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ धोखाधड़ी, कूट रचित दस्तावेज तैयार करना और अपराधिक साजिश के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपितों के मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं। इनकी जांच कर नेटवर्क का पता किया जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad