रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) द्वारा ट्रेड अप्रेंटाइस की कुल 2532 वैकेंसी के लिए भर्तियाँ, 5 मार्च तक करें ऑनलाइन आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) द्वारा ट्रेड अप्रेंटाइस की कुल 2532 वैकेंसी के लिए भर्तियाँ, 5 मार्च तक करें ऑनलाइन आवेदन

सेंट्रल रेलवे , रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी) ने ट्रेड अप्रेंटाइस की


कुल 2532 वैकेंसी निकाली हैं। 

ये नियुक्तियां विभिन्न ट्रेड के लिए की जाएंगी।  इस रिक्रूटमेंट के तहत मुंबई, भुसावल, पुणे, नागपुर और सोलपुर सहित अन्य रीजन के लिए वैकेंसी निकाली हैं। 

आवेदन की प्रक्रिया 6 फरवरी से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। अप्रेंटाइस की भर्ती में कोई परीक्षा नहीं होगी।

 ये भर्ती 10वीं कक्षा और आईटीआई कोर्स के मार्क्स के आधार पर होगी। इन मार्क्स के आधार पर एक मेरिट बनेगी। इसी मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होगा। 

इच्छुक उम्मीदवार www.rrccr.com पर जाकर 5 मार्च  तक ऑनलाइन आवेदन करें। 

रिक्त पदों, योग्यता और आवेदन से संबंधित जरूरी बातें- 

योग्यता : मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास हो और पद से संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट प्राप्त होना चाहिए। 

आयु सीमा 

- न्यूनतम 15 और अधिकतम 24 वर्ष से कम होनी चाहिए। आयु की गणना 01.01.2021 से की जाएगी। 

- अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के लिए तीन वर्ष, एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए पांच वर्ष और दिव्यांगों को दस वर्ष की छूट दी जाएगी। 

स्टाइपेंड : नियमानुसार दिया जाएगा। 

आवेदन फीस - 100 रुपये।

ट्रेनिंग खत्म होने के बाद किसी भी ट्रेनी को किसी भी रोजगार के प्रस्ताव के लिए नियोक्ता बाध्य नहीं होगा और न ही ट्रेनी नियोक्ता द्वारा प्रस्तावित किसी भी रोजगार को स्वीकार करने के लिए बाध्य होगा।

पूरा नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad