69 हजार शिक्षक भर्ती : तीसरे चक्र की काउंसिलिंग शुरू नहीं, रिक्त पदों पर बीएसए से तलब किया प्रमाणपत्र - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

69 हजार शिक्षक भर्ती : तीसरे चक्र की काउंसिलिंग शुरू नहीं, रिक्त पदों पर बीएसए से तलब किया प्रमाणपत्र

69 हजार शिक्षक भर्ती में तीसरे चक्र की काउंसिलिंग नहीं शुरू हो


पाई है क्योंकि रिक्त पदों का सही आकलन अभी तक नहीं हो पाया है।

 जिलों में बेसिक शिक्षा अधिकारी कुछ अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने में आनाकानी कर रहे हैं और उन पदों को अटकाकर रखे हैं। अब अपर मुख्य सचिव बेसिक शिक्षा रेणुका कुमार ने सभी बीएसए से रिक्त पदों समेत तीन बिन्दुओं पर प्रमाणपत्र तलब किए हैं।

 तीन दिनों में प्रमाणपत्र न देने की दशा में विभागीय कार्रवाई की जाएगी। राज्य सरकार ने इस भर्ती में रिक्त पांच हजार से ज्यादा पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की है। 

उन्होंने महानिदेशक बेसिक शिक्षा विजय किरन आनंद को पत्र भेज कर सभी जिलों से प्रमाणपत्र मांगने के निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने कहा कि 69 हजार शिक्षक भर्ती में सभी तरह की विसंगतियों के बारे में स्पष्टीकरण पांच मार्च को जारी कर दिया गया था। उसमें बेसिक शिक्षा अधिकारियों की शंकाओं का निवारण भी किया गया था लेकिन इसके बाद भी कई जिलों के बीएसए नियुक्ति पत्र जारी नहीं कर रहे हैं और अभ्यर्थियों को दौड़ा रहे हैं। 

इसके कारण रिक्तियों की गणना भी नहीं हो पा रही है। लिहाजा सभी बीएसए प्रमाणपत्र दे कि चयन के लिए अभिलेखों में विसंगति के संबंध में जारी किए गए स्पष्टीकरण के बाद किसी भी अभ्यर्थी का आवेदन निस्तारण के लिए शेष नहीं है।

 वहीं उन्हें सभी पात्र अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र जारी करने का प्रमाणपत्र भी  देना होगा। इसके अलावा रिक्त पदों का विवरण भी दें।

उन्होंने कहा कि यदि कोई जिला इन बिन्दुओं पर प्रमाणपत्र नहीं देता है तो मान लिया जाएगा कि वह सरकारी काम की अवहेलना कर रहा है और उसके खिलाफ तुरंत विभागीय कार्रवाई की जाएगी। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad