पंचायत सहायक में चयनित उम्मीदवारों को इस तरह से दी जाएगी नियुक्ति सूचना, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

पंचायत सहायक में चयनित उम्मीदवारों को इस तरह से दी जाएगी नियुक्ति सूचना, यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

उत्तर प्रदेश में चल रही पंचायत सहायक भर्ती की आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है जिसमें उम्मीदवारों का चयन डीएम द्वारा गठित कमेटी की देखरेख में बनाई जाने वाली मेधा सूची के


आधार पर किया जाएगा। अनुमान है कि जल्द ही इसकी चयन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी जाएगी।  

उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक के लगभग 58,886 पदों पर होने वाली भर्ती की आवेदन प्रक्रिया पिछले महीने पूरी कर ली गई थी जिसके बाद से प्रदेश के आवेदनकर्ताओं को इसकी जारी कीये जाने का इंतजार बना हुआ है। 

आपको बता दें कि यूपी सरकार ने हाल ही में प्रदेश से सभी ग्राम पंचयतों में बने पंचायत भवनों की देख-रेख व कार्ययवस्था को सुचारु रूप से चलाए जाने के उद्देश्य से साथ ही सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं के लिए पात्र लोगों का चुनाव करके उनकी उनका प्रामाणिक जानकारी सरकार तक पहुंचाने जैसे कामों को पूरा करने के लिए पंचायत में पंचायत सहायक कम डेटा एंट्री ऑपरेटर की नियुक्ति करने की योजना बनाई थी जिसके तहत लगभग 58 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली गई थी।

 इस भर्ती के लिए अब आवेदन प्रक्रिया समाप्त ही चुकी है। जल्द ही इसके इन पदों के लिए मेरिट बनाकर कर सभी ग्राम पंचायतों में ऑपरेटरों की नियुक्ति भी कर दी जाएगी। इस भर्ती के लिए  बीते 2 अगस्त से 17 अगस्त तक ऑफलाइन माध्यम में आवेदन किया जाना था जिसके लिए राज्य अधिकारी/ग्राम पंचायत कार्यालय अथवा विकास खंड अधिकारी के कार्यालय में आवेदन फॉर्म जमा किए जाने थे जिसके बाद अभ्यर्थी के दसवीं और बारहवीं में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट तैयार कर अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार को संबंधित ग्राम पंचायत के लिए चयनित कर दिया जाएगा। 

पंचायत सहायक के पदों में चयनित उम्मीदवारों की जानकारी उन्हें कैसे मिलेगी आज इस आर्टिकल में हम आपको सम्पूर्ण जानकारी साझा करने जा रहे हैं। 

इसके अलावा उम्मीदवारों के चयन से संबंधित जानकारी संबंधित ग्राम पंचायत के ग्राम प्रधान को भी दे दी जाएगी।

 ऐसे में आवेदनकर्ताओं को अपने प्रधान से इस बारे में जानकारी कर लेनी चाहिए। इसके अलावा किसी भी तरह की पूछताछ के लिए उम्मीदवार सीधे ब्लाक में भी संपर्क कर सकते हैं। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad