हाईकोर्ट में बिना एग्जाम 708 पदों पर भर्ती, 8वीं 10वीं पास कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन, ये रहीं पूरी डिटेल - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

हाईकोर्ट में बिना एग्जाम 708 पदों पर भर्ती, 8वीं 10वीं पास कैंडिडेट्स कर सकते हैं आवेदन, ये रहीं पूरी डिटेल

 इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 से 40 साल के बीच निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जनवरी 2021 से की जाएगी।

मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय (MPHC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर ड्राइवर, चपरासी / चौकीदार / वाटर-मैन, माली और स्वीपर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। 


इस भर्ती प्रक्रिया से कुल 708 पदों को भरा जाना है। जिनमें ड्राइवर के 69 पद, 475 चपरासी के लिए, 51 माली के लिए और 113 स्वीपर पदों के लिए हैं।

 9 नवंबर 2021 को दोपहर 12 बजे से ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। एमपी हाई कोर्ट ग्रुप डी भर्ती 2021 के लिए इच्छुक उम्मीदवार 24 नवंबर 2021 तक आवेदन जमा कर सकते हैं।

ड्राइवर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना जरूरी है। 

साथ ही कैंडिडेट के पास लाइट मोटर व्हीकल का ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए। वहीं चपरासी/चौकीदार/वाटरमैन सहित अन्य पदों के लिए अधिकतम शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास निर्धारित की गई है।

इन पदों पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की आयु सीमा 18 से 40 साल के बीच निर्धारित की गई है। वहीं एससी और एसटी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट दी गई है।

 कैंडिडेट्स की आयु की गणना 1 जनवरी 2021 से की जाएगी। चयन प्रक्रिया की बात करें तो इन अलग अलग पदों पर कैंडिडेट्स का सलेक्शन केवल इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। सलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स की नियुक्ति प्रदेश के विभिन्न जिला कोर्ट में की जाएगी।

आवेदन फीस की बात करें तो जनरल कैटेगरी और अन्य राज्यों के कैंडिडेट्स को 216.70 रुपये आवेदन फीस देनी होगी वहीं

एमपी के एससी/एसटी/ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 116.70 रुपये आवेदन फीस देनी होगी।

SSC CHSL टियर 1 मार्क्स 2020-21 जारी होने की तारीख घोषित, कट ऑफ और आंसर की डिटेल्स भी यहां करें चेक

आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – mphc.gov.in पर जाएं।

यहां आपको ‘Recruitment/Result’ बटन पर क्लिक करें।

अब, ‘click on-online Application Forms/Admit Card’ पर क्लिक करें।

इसके बाद आपको तीन विकल्प मिलेंगे- विज्ञापन, रजिस्ट्रेशन और आवेदन।

विज्ञापन’ के अंतर्गत सभी निर्देश पढ़ें और फिर ‘रजिस्ट्रेशन’ लिंक पर क्लिक करें और मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी का उपयोग करके रजिस्ट्रेशन करें।

अब, रजिस्ट्रेशन डिटेल्स का उपयोग करके ‘आवेदन’ भरें।

आवेदन पत्र भरने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

नोटिफिकेशन चेक करने का डायरेक्ट लिंक ये mphc.gov.in/PDF/web_pdf/RE/Advertisement%20for%20posts%20of%20class%204%20in%20various%20district%20courts%20of%20mp.pdf है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad