UP PET 2021: अंतिम चरण में है रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया, जल्द ही जारी होगा PET का रिजल्ट, जानें क्या रह सकता है कटऑफ - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP PET 2021: अंतिम चरण में है रिजल्ट तैयार करने की प्रक्रिया, जल्द ही जारी होगा PET का रिजल्ट, जानें क्या रह सकता है कटऑफ

 UPSSSC द्वारा आयोजित की गई PET के परिणाम जल्द ही


जारी किए जा सकते हैं। यह परीक्षा पूरे राज्य में 24 अगस्त को आयोजित की गई थी।

उत्तर प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले सभी अभ्यर्थी प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) के महत्व को जानते हैं और वे बेसब्री से इसके रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

 उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा यह परीक्षा 24 अगस्त को आयोजित की गई थी और इसमें लाखों की संख्या में अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था। 

राज्य में UPSSSC द्वारा निकाली जाने वाली भर्तियों में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों का PET में उतीर्ण होना अनिवार्य कर दिया गया है। 

UPSSSC द्वारा निकट भविष्य में लेखपाल के 7882 पदों समेत 22 हजार से भी अधिक पदों पर भर्ती की जानी है।

शीघ्र ही जारी होगा रिजल्ट :

 अलग-अलग मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीईटी के रिजल्ट को प्रोसेसिंग की प्रक्रिया में अंतिम चरण में भेजा जाता है और शीघ्र ही ऐसा किया जाता है।  

गर्भवती होने के बाद भी वह खिला हुआ हो सकता है।  इस तरह से पीईटी के उत्पाद संभावित रूप से देर से आने वाले हैं।  इसलिए यह उम्मीद की जा रही है कि  पूरी तरह से समान दृष्टि से देखने के लिए यूपीएसएसएससी की वेबसाइट पर नजर रखना चाहिए।

क्या रह सकता है कट ऑफ स्कोर :

PET एक भर्ती परीक्षा ना होकर पात्रता परीक्षा है, इसलिए इसमें कितना स्कोर करने वाले अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया जाएगा या सफल अभ्यर्थियों की संख्या क्या होगी, इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है।

 हालांकि, राज्य में भविष्य में UPSSSC द्वारा निकाली जाने वाली विभिन्न भर्तियों में सीटों की संख्या तथा PET में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की संख्या पर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस परीक्षा में कट ऑफ स्कोर 70 से 75 के बीच रह सकता है। 




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad