UPSSSC राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा की तारीख को लेकर आया नया अपडेट, यहां चेक करें पूरी डिटेल - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UPSSSC राजस्व लेखपाल भर्ती परीक्षा की तारीख को लेकर आया नया अपडेट, यहां चेक करें पूरी डिटेल

 UP Lekhpal Vacancy 2021 Exam Date सरकारी


विभागों में समूह ग के पदों पर भर्ती के लिए पहले चरण में पीईटी के आयोजन के बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग अब दूसरे चरण में विभिन्न पदों पर चयन के लिए मुख्य परीक्षाएं आयोजित की तैयारी में जुट गया है।

UP Lekhpal Vacancy 2021 Exam Date: उत्तर प्रदेश के सरकारी विभागों में समूह 'ग' के पदों पर भर्ती के लिए अपनायी गई द्विस्तरीय परीक्षा प्रणाली के पहले चरण में प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) के आयोजन के बाद उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) अब दूसरे चरण में विभिन्न पदों पर चयन के लिए मुख्य परीक्षाएं आयोजित की तैयारी में जुट गया है। 

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग राजस्व लेखपालों के लगभग 8000 खाली पदों और एएनएम के तकरीबन 9000 रिक्त पदों पर चयन के लिए जल्द ही मुख्य परीक्षाओं के विज्ञापन जारी करेगा। आयोग से मिली जानकारी के अनुसार इसी महीने विज्ञापन जारी हो सकता है।

 मुख्य परीक्षा के लिए रिक्त पदों के 15 गुणा अभ्यर्थियों की शार्टलिस्टिंग उनके पीईटी 2021 के स्कोर के आधार पर की जाएगी।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से ग्रुप सी के पदों पर भर्ती के लिए 24 अगस्त, 2021 को आयोजित प्रथम चरण की भर्ती परीक्षा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा का रिजल्ट पिछले सप्ताह जारी कर दिया गया। 

पीईटी रिजल्ट में सफल अभ्यर्थी राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में ग्रुप सी के पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षाओं क्वालीफाइड हो गए हैं। ग्रुप सी भर्ती के प्रत्येक पद के लिए होने वाली मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा।

 यूपीएसएसएससी ग्रुप सी भर्ती के तहत जिन पदों पर भर्ती की जानी है उनमें एक यूपी लेखपाल भर्ती भी है। लेखपाल भर्ती 2021 के तहत लगभग 8000 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। 

यूपीएसएसएससी की ओर से जारी परीक्षा कैलेंडर के अनुसार, लेखपाल भर्ती की मुख्य परीक्षा नवंबर 2021 में आयोजित की जानी है। इस हिसाब से देखा जाए तो अब जल्द ही इस मुख्य परीक्षा का टाइम-टेबल जारी होने वाला है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने राज्य सरकार की सेवाओं में समूह 'ग' के पदों पर भर्ती के लिए बीती 24 अगस्त को आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2021 का रिजल्ट पिछले गुरुवार को घोषित किया था। 

पीईटी में शामिल हुए अभ्यर्थियों का परीक्षा परिणाम/स्कोर आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किये जाने की तारीख से एक साल के लिए मान्य होगा।

 इस परीक्षा के लिए 20,72,903 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। इसके सापेक्ष 17,99,052 अभ्यर्थी इम्तिहान में शामिल हुए थे जबकि 2,73,851 अनुपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad